कारगिल-हीरो ने किये पाक-चीन के साइबर हमले नाकाम
कारगिल-हीरो ने किये पाक-चीन के साइबर हमले नाकाम
Share:

भारतीय सेना बल और बुद्धि दोनों में दुश्मन को मात दे रही है. सेना के एक अधिकारी अब भारत के खिलाफ इंटरनेट का उपयोग कर हैकिंग करने वालो का पर्दा-फाश कर चुके है. कारगिल युद्ध के हीरो रहे इस अधिकारी ने चीन-पाकिस्तान के संभावित हैकरों के सेना के आईटी सिस्टम को हैक करने के मंसूबो पर पानी फेर दिया है. हैकर सेना के जानकारी चुराने के लिए सिस्टम को हैक कर रहे थे .

भारत के इस जवान ने पासवर्ड हैक करने की हैकरों की तमाम कोशिशे विफल कर दी है. सूत्रों के अनुसार खबर है कि यह साइबर हमला चीन और पाकिस्तान की तरफ से किये जाने कि आशंका जताई जा रही है. क्योकि इस काम के लिए ये दोनों मुल्क काफी समय से सक्रीय बने हुए है. सुरक्षा की दृष्टि से भारत के इस सपूत का नाम जाहिर नहीं किया गया है.

इस अधिकारी ने करगिल युद्ध भारतीय चौकी की सुरक्षा करते हुए अपनी बहादुरी से पाकिस्तानी घुसपैठियों को खदेड़ने में अहम भूमिका निभाई थी. इस बहादुरी के लिए उन्हें गैलेंट्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. यह बहादुर सिपाही चीन सीमा पर भी देश की रक्षा हेतु अपनी सेवाएं दे चूका है. फ़िलहाल ये अधिकारी भारत को साइबर हमलो से सुरक्षित रखने की बड़ी जिम्मेदारी निभा रहे है.

साइबर क्राइम के खतरों से निपटने के लिए प्रशिक्षण जरूरी : राजनाथ

आतंकवाद पर शिकंजा कसेगी साइबर एजेंसी

अगले साल तक भारत में नहीं बचेंगे 2G इंटरनेट यूजर्स- रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -