बहुत ही आसान है स्त्रियों का स्वभाव जानना
बहुत ही आसान है स्त्रियों का स्वभाव जानना
Share:

सभी लोगों का यही मानना है की स्त्रियों को समझ पाना बहुत मुश्किल है, इन्हें कोई नहीं समझ सकता. किन्तु आज हम आपको स्त्रियों के विषय में उनके जन्म माह के आधार पर उनका चरित्र स्वभाव और पसंद न पसंद के विषय में बताएँगे जिससे आपको उन्हें समझने में आसानी होगी. आइये जानते है क्या कहता है इनका जन्म माह....

जनवरी माह- जिस स्त्री का जन्म जनवरी में होता है वह बहुत ही महत्वकांक्षी होती है, किन्तु इनका स्वाभाव बातूनी या गंभीर भी हो सकता है इन्हें अपनी भावना किसी को बताना या उसके विषय में बात करना पसंद नहीं होता.

फरवरी माह- जो स्त्री फरवरी माह में जन्म लेती है वह रोमांटिक प्रवृत्ति की होती है इनमे प्रेम और धैर्य की भावना अधिक होती है तथा इनके विचार हमेशा बदलते रहते है जिसके कारण इन्हें समझना मुश्किल होता है.

मार्च माह- जिस स्त्री का जन्म मार्च माह में होता है वह बहुत ही आकर्षक होती है और जिनसे ये प्रेम करती है उनके प्रति हमेशा वफादार रहती है.

अप्रेल माह- वह स्त्री जिसका जन्म अप्रेल माह में होता है उनमे राजनायिक के गुण जन्म से ही होते है. जो व्यक्ति इन्हें सबसे अधिक पसंद होता है यदि वह किसी अन्य से बात करे तो इन्हें ये पसंद नहीं आता. और ईर्ष्या की भावना इनके मन में आ जाती है.

मई माह- इस माह जन्मी स्त्री अपने सिद्धांतों को लेकर वफादार होती है इनका स्वाभाव बहुत आकर्षक होता है.

जून माह- जून माह में जन्मी स्त्रियाँ किसी भी विषय को जानने के लिए बहुत उत्सुक होती है यह बहुत ही कुशल और रचनात्मक व्यक्तित्व की होती है.

जुलाई माह- जुलाई माह में जन्मी स्त्री बहुत सुन्दर समझदार चतुर ईमानदार होती है इन्हें किसी भी प्रकार का विवाद पसंद नहीं होता. तथा सभी के प्रति विनम्रता का भाव इनके मन में होता है.

अगस्त माह- इस माह जन्मी स्त्रियाँ सच्चे मन की होती है इन्हें किसी प्रकार के अनुचित कार्य करने से भय लगता है इसलिए यह उस कार्य को करने की कोशिश भी नहीं करती है.

सितम्बर माह- इस माह में जिस स्त्री का जन्म होता है वह बहुत ही सुन्दर करुणामयी और अनुशासन प्रीय होती है किन्तु यदि कोई व्यक्ति इन्हें धोखा देता है तो यह उसे माफ़ नहीं करती है.

अक्तूबर माह- इस माह में जन्म लेने वाली स्त्री मजबूत चरित्र की होती है किन्तु किसी बात को लेकर जल्द ही भावुक होकर रोने लगती है.

नवम्बर माह- इस माह में जन्मी स्त्री में यह विशेषता होती है की वह किसी भी व्यक्ति के झूठ को फ़ौरन पहचान लेती है. और इन्हें चापलूस व्यक्ति पसंद नहीं होते.

दिसंबर माह- इस माह जिस स्त्री का जन्म होता है वह अपनी किस्मत की धनि होती है किसी भी कार्य में उन्हें आसानी से सफलता प्राप्त हो जाती है.

 

कितने विवाह के योग है आपके जीवन में ऐसे जान लें आप भी

बहुत ही गुणवान होते है वह व्यक्ति जो इस नक्षत्र में जन्मे हों

हथेली पर जाल का होना इंसान को बनाता है भाग्यशाली

खाना खाने का तरीका भी खोलता है इंसान के राज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -