हैरान कर देंगी ये 5 अजीबो गरीब बीमारियां
हैरान कर देंगी ये 5 अजीबो गरीब बीमारियां
Share:

दुनिया में जिस तरह अजीबोगरीब परम्पराए है ठीक उसी तरह अनेको प्रकार की बीमारिया भी है जिनसे कई लोग ग्रसित है। जी हाँ आज हम आपको कुछ ऐसी ही बीमारियो के बारे में बताने जा रहे है।

1. इस लड़की को पानी से एलर्जी है - आॅस्ट्रेलिया के मेलबर्न की रहने वाली Ashleigh Morris को Aquagenic Urticaria नाम की बीमारी से पीड़ित है। इस बीमारी में उनके शरीर पर पानी पड़ते ही रैशेज़ यानी लाल दाग हो जाते हैं। ऐसे में वो न शावर ले सकती हैं न ही स्वीमिंगपूल में तैराकी का मज़ा ले सकती हैं।

2. ये महिला कुछ भूल नहीं सकती - ये 40 साल की महिला जिसका गोपनीय नाम ए.जे. रखा गया है, कुछ भी नहीं भूलती। यूसीआई ​रिसर्चर McGaugh, Larry Cahill और Elizabeth Parker एक ऐसे केस के बारे में पढ़ रही हैं जिसकी याददाश का कोई मुकाबला नहीं है। इसे आपनी ज़िन्दगी के साथ कई घटनाओं के बारे में भी याद है। आप पिछले 25 साल की कोई भी बात इससे पूछ लें, इसे उस घटना से संबन्धित छोटी से छोटी बात याद होगी। इस बीमारी को Hyperthymestic Syndrome कहते हैं।

3. ये लड़की जब भी हंसती है, बेहोश हो जाती है - 20 साल की Kay Underwood, Cataplexy नाम की बीमारी से जूझ रही है। इस बीमारी में किसी भी तरह का इमोशन सीधे मांस पेशियों को कमज़ोर कर देता है। इससे पीड़ित तुरंत बेहोश हो जाता है।

4. इस महिला को Modern Technology से एलर्जी है - ब्रिटेन की Debbie Bird को फोन, कंप्यूटर या माइक्रोवेव से निकली तरंगें Debbie की शरीर पर असर करती हैं, जिससे उनके शरीर पर लाल रैशेज़ हो जाते हैं। इसके अलावा उसकी आंखों की पलकें भी सूज जाती हैं। Debbie के स्पा मैनेजर ने उसे स्वस्थ रखने के लिए उसका घर EMF-free zone में बदल दिया. इससे उसकी ज़िन्दगी काफी बदल गई है।

5. इस महिला को दिन में 200 बार होती है सेक्स की इच्छा - इंग्लैंड की 24 साल की Sarah Carmen को कोई भी चीज देख कर सेक्स करने की इच्छा जाग जाती है। Sarah, Permanent Sexual Arousal Syndrome (PSAS) नाम की बीमारी से जूझ रही हैं।

OMG : महिला के हाथ का वजन हुआ 6 किलो

Omg : सांप जैसी है इन बच्चो की स्किन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -