Discovery Sport एक ऐसी कार जिसे लेने को दिल ललचाये
Discovery Sport एक ऐसी कार जिसे लेने को दिल ललचाये
Share:

भारतीय ग्राहकों की पसंद को देखते हुए कम्पनी ने डिस्कवरी स्पोर्ट कार लांच किया है इस कार में ऐसी बहुत सी खूबिया है जिन्हें जानकार आप भी इसके दीवाने हो जायेंगे. जो भी कस्टमर इस कार के बारे में जानता है व इसकी खूबियों के बारे में जानता है वो इसे लेने के लिए उतारू हो जाता है. अब आप भी यही सोच रहे होंगे की इस कार में ऐसा क्या है. तो हम आपको बताते है इसकी खूबियों के बारे में-

इस कार में डिस्कवर स्पॉर्ट का पेट्रोल वैरिअंट देखने में डीजल वैरिअंट जैसा ही है। इनमें केवल कार के पिछले हिस्से पर बैज का अंतर है। इस कार में 2.0 पेट्रोल लीटर का इंजन लगा हुआ है, कम्पनी ने इस बात पर बहुत सोच विचार किया है की भविष्य को देखते हुए 2000cc से अधिक क्षमता वाली डीजल कारों पर बैन की आशंकाओं के चलते कंपनी ने इस वैरिअंट को लॉन्च किया था।

कस्टमर ज्यादातर कार के माइलेज के बारे में सोचते है. इसलिए कम्पनी ने इस बात पर विचार करते हुए इस कार में  इको ड्राइव मोड दिया गया है। इसके साथ ही इसके बड़े और पर्याप्त स्पेस वाले कैबिन के भीतर 10 स्पीकर मेरिडियन सिस्टम दिया गया है। रोड पर यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड 8.5 सेकंड्स में पकड़ने में सक्षम है। लंबी दूरी इस कार की ताकत है। डीजल मोटर के मुकाबले डिस्कवरी स्पॉर्ट कार का पेट्रोल इंजन कम आवाज करता है। इतना ही नहीं, इसका पावर भी डीजल वैरिअंट के मुकाबले 90 हॉर्सपावर अधिक है।

डिस्कवरी स्पोर्ट कार में डीजल वैरिअंट के 18 इंच पहियों के मुकाबले थोड़े छोटे पहिये हैं। पेट्रोल वैरिअंट में 17 इंच के वील्ज दिए गए हैं। इस कार का पेट्रोल वैरिअंट देखने में डीजल वैरिअंट जैसा ही है। इनमें केवल कार के पिछले हिस्से पर बैज का अंतर है।

कार की बाहरी सॉलिड अपीरियंस के साथ ही कैबिन के भीतर भी कई खूबियां हैं। लम्बर सपॉर्ट, क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री, रियर पार्किंग कैमरा ऐंड सेंसर आदि प्रमुख फीचर्स है इस कार में है.

 

नयी एडवेंचर बाइक Yamaha T7 का हुआ खुलासा, सामने आयी इसकी खूबियां

जानिए किस कंपनी ने दिया Fortuner को इंटीरियर शाही लुक

अब तक आपने टच स्क्रीन का मोबाइल ही देखा होगा लेकिन अब देखें टच स्क्रीन वाला स्मार्ट स्कूटर

अपने शानदार लुक और जबरजस्त फीचर्स के साथ मारूति ने पेश की Ciaz S

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -