चालबाज चीन का नया पैंतरा
चालबाज चीन का नया पैंतरा
Share:

पेइचिंग. भारत के साथ करीब दो महीने तक रही तनातनी के बावजूद चीन डोकलाम से अपना दावा नहीं छोड़ रहा है. चीनी फौज ने सर्दी में भी डोकलाम के पास बड़ी संख्या में सैनिकों को तैनात रखने के संकेत दिए हैं. इसके साथ ही चीन ने फिर से जोर देकर डोकलाम को अपना इलाका बताया है. 

चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल वु शियान ने कहा कि, डोकलाम चीन का हिस्सा है. उनसे उन खबरों के बारे में पूछा गया था, जिसमें कहा गया था कि डोकलाम विवादित क्षेत्र में PLA अच्छी-खासी संख्या में सैनिकों की तैनाती किए हुए है. 

इस पर मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि सर्दी के मौसम में सैनिकों की तैनाती को लेकर हम फैसला करेंगे. डोकलाम के निकट यातुंग के पास चीनी सैनिकों की लगातार मौजूदगी को देखते हुए भारत ने भी कथित तौर पर वहां अपने सैनिकों को तैनात कर रखा है.

बता दें कि डोकलाम विवाद सुलझने के बाद चीन अभी भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. अभी हाल ही में हुए एक खुलासे में पता चाला था कि चीन ने डोकलाम विवाद के बाद भारतीय सीमा में 30 बार घुसपैठ की है. यहां तक कि भारतीय सैनिकों पर चीनी जवानों द्वारा पत्थरबाजी की बात भी सामने आई. चीनी सेना ने यह घुसैपठ 12 अक्टूबर 2017 से 8 नवंबर 2017 के बीच, कुल 30 बार की.

एड्स पर आधारित प्रेरणादायी फिल्में

काश मैं पद्मावती होती - मिस वर्ल्ड

मैक्सिको में तस्कर से मुठभेड़ में संबंधियों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -