Share:
म्यांमार चुनाव: 80 फीसदी हुआ मतदान,बनाया रिकॉर्ड
म्यांमार चुनाव: 80 फीसदी हुआ मतदान,बनाया रिकॉर्ड

नपेड़ा. म्यांमार में हुए आम चुनाव बिना किसी हिंसा के शांतिपूर्वक संपन्न हो गए तथा खबर है की म्यांमार में हुए इन आम चुनावो में रविवार को तकरीबन 80 फीसदी के आसपास वोट डले. इस दौरान लोगो में इन चुनावो के लिए जबदस्त उत्साह देखा गया. रविवार को चार बजे के बाद वहां पर स्थानीयः व अंतर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों तथा आम नागरिको की मौजूदगी में वोटो की गिनती शुरू की गई.

म्यांमार के केंद्रीय चुनाव आयोग ने कहा है की सोमवार को यहां पर आधिकारिक तौर पर आम चुनावो के नतीजों की घोषणा कर दी जाएगी. म्यांमार में हुए इन आम चुनावो के लिए वहां पर तकरीबन 46,000 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए थे. तथा इन चुनावो में  3.35 करोड़ से ज्यादा मतदाताओ ने अपने मत का उपयोग किया.

वहां पर मतदान को लेकर सुबह से ही काफी चहल पहल देखी गई थी. म्यांमार के सरकारी कर्मचारियों, संसद के स्पीकरों, सैन्य अधिकारियों व राजनितिक नेताओ ने भी मतदान में बढ़ चढ़कर अपने मत का प्रयोग किया. म्यामांर के आम चुनावो में 1,000 से ज्यादा सीटों पर 6,038 उम्मीदवारों एवं 310 निर्दलीय प्रत्याक्षी अपना भाग्य आजमा रहे है.

म्यांमार में करीब 25 सालो के अंतराल के बाद देशव्यापी चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुआ. म्यांमार में हुए इन भारी मतदान में नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी NLD जो की आंग सान सु की पार्टी है उसकी जीत प्रबल मानी जा रही है.     

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -