8 साल की बच्ची ने दिलाई मां के हत्‍यारों को सजा
8 साल की बच्ची ने दिलाई मां के हत्‍यारों को सजा
Share:

मुरैना : 8 साल की बेटी ने अपनी माँ के कातिलों को सजा दिलाई है, मुरैना जिले में कैलारस के ग्राम ग्रोल्हेरा में 2010 में हुई महिला की हत्या के मामले में मृतका के जेठ-जेठानी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. न्यायालय ने मृतका की 8 साल की बेटी की गवाही पर दोनों को सजा सुनाई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 16 फरवरी 2010 को कोल्हेरा निवासी जानकी बाई पत्नी राकेश सिंह का गहनों को लेकर जेठ चंद्रभान सिंह व जेठानी अनीता बाई से विवाद हो गया था. विवाद के दौरान जेठानी ने जानकी बाई का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी.

लोक अभियोजक रमेश कुमार वर्मा ने बताया कि हत्या की गवाह मृतका की बेटी शिवानी है जो घटना के समय 3 साल की थी. उसने पूरी घटना को देखा था और न्यायालय में उसने अपने बयान दिए. शिवानी ने न्यायाधीश को बताया कि उसकी मां के सोने की चूड़ी, सोने का हार व अन्य जेवर ताई अनीता रखे हुए थीं. जब उसकी मां ने उससे अपने सोने के गहने मांगे तो ताई ने मना कर दिया इस बात पर माँ और ताई में विवाद हो गया था. इसी दौरान उसके ताऊ चंद्रभान सिंह व ताई अनीता ने मां का गला दबा दिया और फांसी पर लटका दिया. साथ ही सीढ़ियों के पास लाकर आग लगा दी.

जब घटना की जानकारी मृतका के मायके वालों को हुई तो इसकी सूचना उन्होंने कैलारस थाने को दी थी. पुलिस ने मामले में चंद्रभान, अनीता, कुंठोबाई संतोष सिंह को आरोपी बनाया, लेकिन विवेचना के दौरान संतोष सिंह की मौत हो गई और कुंठोबाई के खिलाफ पुलिस को सबूत नहीं मिले. जिसकी वजह से कुंठोबाई को मामले से बरी कर दिया गया, लेकिन चंद्रभान व अनीता को न्यायलय ने आजीवन कारावास व 3-3 हजार रूपये के अर्थदंड की सजा सुनाई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -