विमान दुर्घटना में 54 लोगों की मौत
विमान दुर्घटना में 54 लोगों की मौत
Share:

जकार्ता : इंडोनेशिया के सुदूरपूर्व में लापता हुए विमान का मलबा मिला है. विमान में चालक दल के 5 सदस्य सहित 54 लोग सवार थे. बचाव एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि इंडोनेशियाई करियर त्रिगण एयर का यह विमान पापुआ प्रांत की राजधानी जयपुरा से ओक्सीबिल के लिए दोपहर करीब 2 बजे उड़ा था. उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद मुख्यालय से इसका संपर्क टूट गया. उन्होंने बताया कि विमान 42 मिनट तक तो अपनी निर्धारित यात्रा पर था. यात्रा में करीब 45 मिनट लगने थे, लेकिन यह ओक्सीबिल पहुंचने से 10 मिनट पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

अधिकारियों ने बताया कि शुरूआत में ओकबेप जिले में ग्रामीणों ने दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे को देखा. ग्रामीणों ने बताया कि विमान पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. परिवहन मंत्रालय ने बताया कि अधिकारी स्थानीय लोगों से मिली सूचना की जांच कर रहे हैं. अभी तक किसी के भी जिन्दा बचे होने की कोई भी सूचना नहीं है. परिवहन मंत्रालय के प्रवक्ता जेऐ बराता ने बताया कि तलाश एवं बचाव टीम, पुलिस और सेना यथाशीघ्र दुर्घटनास्थल पर जाएगी. विमान के उतरने में नाकाम रहने के बाद त्रिगण एयर ने एक अन्य विमान को इसकी तलाश के लिए भेजा जो खराब मौसम के चलते उसे ढूंढने में नाकाम रहा.

मौसम के कारण हुई दुर्घटना

त्रिगण एयर सर्विस के निदेशक कैप्टन बेनी समरयंतो ने बताया कि 'ओक्सीबिल एक पर्वतीय क्षेत्र है जहां ज्यादातर मौसम के मिजाज बिगड़े ही रहते हैं. यहाँ मौसम अचानक कोहरा वाला, घना और तेज हवाओं वाला हो जाता है. इसलिए आशंका है कि हादसा मौसम के कारण ही हुई है. त्रिगण एयर एक छोटा सा एयरलाइन है जो 1991 में स्थापित किया गया था. तब से अब तक इसमें 14 गंभीर हादसे हो चुके हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -