हिंसक घटनाओं में करीब 521 लोग प्रभावित

Apr 14 2015 12:34 AM
हिंसक घटनाओं में करीब 521 लोग प्रभावित
style="text-align: justify;">संयुक्त राष्ट्र : अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) का कहना है कि देश में हिंसक घटनाओं में आम नागरिकों की मौतों में वृद्धि जारी है। पिछले साल की समान अवधि की तरह इस साल के पहले तीन महीने में हताहतों की संख्या में आठ फीसदी की वृद्धि देखी गई है। मिली खबर के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता स्टीफन दुजैरिक ने नियमित प्रेस वार्ता के दौरान सोमवार को यूएनएएमए की तरफ से दी गई जानकारी के हवाले से कहा कि हिंसा में करीब 521 लोग प्रभावित हुए हैं।

प्रभावितों में 136 वो लोग हैं, जिनकी हत्या हुई है। यूएनएएमए के अनुसार, इसी अवधि में मोर्टार और रॉकेट हमले में 266 अतिरिक्त लोग मारे गए हैं। दुजैरिक ने बताया कि 2014 की तुलना में हमलों में महिलाएं एवं बच्चों के हताहत होने की संख्या में वृद्धि हुई है। हिंसा में 55 महिलाओं और 123 बच्चों की मौत हुई है। यह आंकड़े यूएनएएमए की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

इधर, अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मानवतावादी समन्वयक मार्क बोडन ने भी सेव द चिल्ड्रेन इंटरनेशनल के पांच कर्मचारियों के हताहत होने की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान मानवतावादी कार्यो में जुटे लोगों के लिए चुनौतिपूर्ण स्थान बना हुआ है।