5000 वर्ष प्राचीन शिव मंदिर! अतिक्रमण मुक्त कराकर सीएम सरमा ने करवाया पुनर्निर्माण, बोले- स्वर्ग जैसी अनुभूति हो रही..
5000 वर्ष प्राचीन शिव मंदिर! अतिक्रमण मुक्त कराकर सीएम सरमा ने करवाया पुनर्निर्माण, बोले- स्वर्ग जैसी अनुभूति हो रही..
Share:

कामरूप: असम के दरांग जिले में सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने सोमवार (5 जून, 2023) को 5000 वर्ष प्राचीन ऐतिहासिक शिव मंदिर का शुभारम्भ किया। इस मंदिर को अतिक्रमण मुक्त कराकर इसका नए सिरे से निर्माण करवाया गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि इस प्राचीन मंदिर में आकर उन्हें स्वर्ग जैसी अनुभूति हो रही है।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दरांग जिले के सिझापार इलाके के धौलपुर में स्थित भगवान भोलेनाथ के इस मंदिर के शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि, 'मुझे धौलपुर में ऐतिहासिक शिव मंदिर के साथ एक गेस्ट हाउस और पुजारी गृह का उद्घाटन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इसके लिए मैं अपने आप को धन्य समझता हूँ।' साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि असम के श्रद्धालुओं को इस शिव मंदिर में आने-जाने में समस्या न हो, इसके लिए धौलपुर में शानदार सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। चूँकि यह क्षेत्र बाढ़ प्रभावित है, इसलिए बार-बार आने वाली बाढ़ से धौलपुर के बचाने के लिए बाँध का भी निर्माण किया जाएगा। साथ ही मंदिर को लेकर जिस तरह की समस्याएँ सामने आएँगी, उनका हर संभव समाधान किया जाएगा।

 

वहीं, मंदिर के उद्घाटन के बाद सीएम सरमा ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'गरुखुटी में अतिक्रमण के दौरान हमने प्रण लिया था कि हम वहाँ के 5000 वर्ष प्राचीन शिवालय को अपनी पुरानी महिमा में लाने की कोशिश करेंगे। आज इस कार्य को भोलेनाथ के चरणों में समर्पित किया। महादेव के आशीर्वाद और सभी के सहयोग से, गरुखुटी अपनी प्राचीन विरासत को पुनः प्राप्त कर रही है।' 

बता दें कि, मंदिर के उद्घाटन वाले दिन रविवार (5 जून, 2023) को विश्व पर्यावरण दिवस भी था। ऐसे में सीएम सरमा ने मंदिर प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया और कहा कि असम सरकार आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वच्छ और हरित वातावरण सुनिश्चित करने की दिशा में निरंतर कार्य कर रही है। बता दें कि असम के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद 7 जून, 2021 को पहली बार धौलपुर पहुँचे सीएम सरमा ने इस प्राचीन मंदिर के पुनर्निर्माण कराने की घोषणा की थी। इसी के तहत इस मंदिर को पुनः बनाया गया और अब सीएम सरमा ने खुद ही इसका उद्घाटन किया है।

ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच से क्यों घबरा रहीं ममता बनर्जी, क्या TMC ने रची थी साजिश ? - शुभेंदु अधिकारी ने की CBI जाँच की मांग

सिद्धारमैया को 'सिद्धरमुल्ला खान' कहने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने युवक को पीटा, पोस्टर से मंगवाई माफ़ी, Video

लखनऊ: तेज आंधी से इकना स्टेडियम का विशालकाय बोर्ड गिरा, नीचे दबा एक शख्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -