Share:
भारत और मॉरीशस के बीच हुआ 500 मिलियन डॉलर का समझौता
भारत और मॉरीशस के बीच हुआ 500 मिलियन डॉलर का समझौता

नई दिल्ली. मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक रूप से स्वागत किया गया. उन्होंने हैदराबाद हॉउस पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जहां दोनों देशो के प्रधानमंत्री ने साझा बयान जारी किए. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहे है कि प्रधानमंत्री के तौर पर पद संभालने के बाद प्रविंद जगन्नाथ ने अपने पहले विदेशी दौरे के लिए भारत को चुना.

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मॉरीशस और भारत के बीच आज 500 मिलियन डॉलर का समझौता हुआ है, जिससे दोनों देशो में विकास होगा. साथ ही प्रविंद जगन्नाथ ने कहा कि हमने रक्षा एवं सुरक्षा के क्षेत्र में भारत और मॉरीशस के बीच एक मजबूत द्विपक्षीय सहयोग विकसित किया है. इससे पहले मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ ने राजघाट पर जाकर महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

बता दे कि मॉरीशस प्रधानमंत्री के तीन दिवसीय भारत के दौरे पर है, जिसमे आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. इस मुलाकात के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि दोनों देशो के लिए कई क्षेत्रो में द्विपक्षीय संबंधों के विस्तार करने का अवसर है.

ये भी पढ़े 

निहलानी ने कहा CM के लिए PM से NOC लेकर आओ...

CM नितीश सोनिया के निमंत्रण पर नहीं गए लेकिन, मोदी का इनविटेशन किया एक्सेप्ट

मोदी-नीतीश मिलेंगे मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविन्द जगन्नाथ से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -