SEBI के चैयरमेन पद के लिए बड़े अधिकारीयों में लगी होड़

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के चैयरमेन पद के लिए फिर से एक बार तलाश शुरू हो चुकी है. बताया जा रहा है कि SEBI के चैयरमेन यू के सिन्हा का अगले साल फरवरी माह में कार्यकाल खत्म होने जा रहा है जिसे देखते हुए नए चैयरमेन को लेकर तलाश शुरू हो चुकी है. इस तलाशी के तहत सरकार को SEBI के चैयरमेन के लिए करीब 50 अर्जियां भी प्राप्त हो चुकी है. यहाँ तक की सामने यह भी आ रहा है कि SEBI का चैयरमेन बनने की इस दौड़ में FMC के पूर्व चेयरमैन रमेश अभिषेक और FMC के मेंबर राजीव अग्रवाल भी शामिल है.

इसके साथ ही कई बड़े अधिकारीयों के नाम भी सामने आये है. मामले में अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि इस रेस में कई मौजूदा और रिटायर्ड सेक्रेटरी भी सामने आये है. सूत्रों से यह बात सामने आई है कि सेबी के पूर्व मेंबर MS साहू और पूर्व ज्वाइंट सेक्रेटरी थॉमस मैथ्यू ने भी सेबी का चेयरमैन बनने में अपनी रूची दिखाई है.

यह बात भी सामने आ रही है कि नए SEBI चैयरमेन के लिए कैबिनेट सेक्रेटरी की अध्यक्षता में एक चयन समिति का गठन भी किया जाना है. इस समिति में इकोनॉमिक अफेयर्स सेक्रेटरी और फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्रेटरी भी शामिल होने वाले है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -