दुर्लभ ‘रेड सैंड बोआ’ सांप के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, करोड़ों में है कीमत
दुर्लभ ‘रेड सैंड बोआ’ सांप के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, करोड़ों में है कीमत
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग इलाके में वन विभाग को आज यानी मंगलवार (21 फ़रवरी) को बड़ी सफलता मिली है. बेलाकोबा वन परिक्षेत्र की टीम ने दार्जिलिंग वन क्षेत्र से विलुप्त प्रजाति के सांप रेड सेंड बोआ ('Red Sand Boa') को जब्त कर अवैध व्यापार के सिलसिले में 4 लोगों को अरेस्ट किया है. आरोपी की शिनाख्त अरिंदम सरकार, पासंग लामा शेरपा, अबवर मिया और जगदीश सी रॉय के रूप में की गई है. तस्कर नेपाल में इसकी डिलीवरी की योजना बना रहे थे.

इस घटना से सिलीगुड़ी में सनसनी फैल गई है. बरामद सांप की कालाबाजारी कीमत करीब करोड़ों रुपए आंकी गई है. मंगलवार को गिरफ्तार  किए गए आरोपियों को जलपाईगुड़ी जिला अदालत ले जाया गया. वन विभाग ने इन आरोपियों की कस्टडी की मांग की है. वन विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि तस्करी में कोई और शामिल तो नहीं है. गोपनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर वन विभाग ने सिलीगुड़ी नगर पालिका के शास्त्रीनगर इलाके में एक मुहीम चलाई. 

इस अभियान में विलुप्त प्रजाति का सांप बरामद किया गया. वन विभाग के बैकंठपुर वन प्रमंडल के NPP 1 रेंज को सोमवार को सूचना मिली कि इलाके के एक घर में बिहार से कुछ लोग आये हुए हैं. दुर्लभ सैंड बोआ नामक सांप की प्रजाति को वहां लाया गया है और छिपाया गया है. यह सूचना मिलने पर संजय दत्त के नेतृत्व में बेलाकोबा रेंजर के वनकर्मियों ने कार्रवाई आरंभ की. उस क्षेत्र के निवासी ने पाशांग लामा के घर पर छापा मारा और सांप बरामद कर तस्करों को गिरफ्तार किया.

पति ने दोस्तों से करवाया पत्नी का बलात्कार, बनाया वीडियो, केस दर्ज

मदरसे में छात्र के साथ कुकर्म कर रहा था मौलवी समरुद्दीन, 6 बच्चों को बना चुका है हवस का शिकार

लिव इन रिलेशन का खौफनाक अंत, पार्टनर ने महिला को जिन्दा जला डाला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -