चेहरे को चमकाने के तीन कारगर तरीके

लड़का हो या लड़की हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा बेदाग़ और गोरा हो. निखरी हुई त्वचा पाने के लिए लड़के और लडकियाँ ना जाने कौन–कौन से उपाय करते है. और ये उपाय आपकी तवचा के लिए नुक्सानदायक भी हो सकते है. इसलिए हम आपको  कुछ घ्र्रेलु उपाय बता रहे है जिनका रोजाना प्रयोग करने से हम निखरी हुई स्किन पा सकते है.

1. निम्बू और संतरे के छिलके को सुखाकर इसे पीसकर बारीक़ पाउडर बना लें. इस पाउडर में थोडा सा कच्चा दूध मिलाकर लेप बना लें. इस तैयार लेप को अपने चेहरे पर लगाये | इस प्रयोग से आपके चहरे पर निखार आयेगा.

2. त्वचा को सुंदर बनाने के लिए चन्दन के पाउडर और बेसन का उपयोग करना चाहिए. चन्दन और बेसन को आपस में मिलाकर इसमें थोडा सा कच्चा दूध मिलाकर एक गाढ़ा लेप बनाये. इस लेप को चहरे पर १५ मिनट तक लगाकर छोड़ दे | जब यह लेप सूख जाये तो इसे ताज़े पानी के साथ धो लें. इस प्रकार के घरेलू उपचार से आपका चहरा निखरेगा. 

3. एलोवेरा के एक पत्ते को तोड लें. इसके गुद्देदार भाग में से एक gel निकलता है. इस gel को अपने मूंह और गर्दन पर लगभग 30 मिनट तक लगाकर ताज़े पानी के साथ धो ले. इसे रोजाना प्रयोग से आपकी त्वचा गोरी होगी और साथ ही साथ चेहरे पर कोई भी निशान भी नहीं होगा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -