Share:
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर 25 लाख का इनाम घोषित, कई आतंकी भी NIA के निशाने पर
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर 25 लाख का इनाम घोषित, कई आतंकी भी NIA के निशाने पर

नई दिल्ली: भारतीय राष्ट्रीय जांच सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सिर पर 25 लाख रुपये नकद इनाम घोषित कर दिया है। इसके साथ अन्य लोगों पर भी अगल-अलग इनामों का भी ऐलान किया गया है। NIA के एक अधिकारी ने बताया है कि दाऊद गैंग भारत में सभी तरह के गलत धंधों में लिप्त है। यह गैंग हथियारों, विस्फोटकों, ड्रग्स और फर्जी नोटों की तस्करी के साथ ही देश में पाकिस्तानी एजेंसी और आतंकी संगठनों के साथ मिलकर आतंकी वारदातों को अंजाम देते हैं।

अधिकारी ने अपना नाम सार्वजनिक न करने की शर्त पर बताया कि, NIA ने इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम उर्फ हाजी अनीस, उसका खास जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना, शकील शेख उर्फ छोटा शकील और इब्राहिम मुस्ताक अब्दुल रज्जाक मेनन उर्फ टाइगर मेनन पर भी इनाम घोषित किया है। NIA ने जहां अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद पर 25 लाख का इनाम घोषित किया, वहीं छोटा शकील पर 20 लाख और अन्य अनीस, चिकना, मेनन पर 15 लाख के नकद इनाम का ऐलान किया है।

बता दें कि कराची पाकिस्तान में छिपा दाऊद भारत का मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन है। भारत को कई मामलों में दाऊद की तलाश है, जिसमें 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट का जघन्य मामला भी शामिल है। दाऊद पर पहले से ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 2003 में 25 लाख डॉलर का इनाम घोषत कर रखा है। दाऊद के साथ ही भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा चीफ हाफिज सईद, जैश ए मोहम्मद चीफ मौलाना मसूद अजहर, हिजबुल मुजाहिदीन का फाउंडर सईद सलाहुद्दीन और उसका खास अब्दुल राऊफ असगर का नाम भी  शामिल हैं।

मोदी-अडाणी समेत कई पर 'भ्रष्टाचार' का मुकदमा दर्ज, कोर्ट का समन जारी

सोपोर एनकाउंटर में आतंकी मोहम्मद रफ़ी और केसर अशरफ ढेर, भारत के ही निवासी थे दोनों दहशतगर्द

उत्तर प्रदेश के मदरसों का होगा सर्वे, जानिए क्या है योगी सरकार का प्लान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -