कई राज्यों में आज बारिश होने के आसार, IMD ने जारी किया नया अपडेट
कई राज्यों में आज बारिश होने के आसार, IMD ने जारी किया नया अपडेट
Share:

भोपाल: राष्ट्रिय राजधानी सहित उत्तर भारत के प्रदेशों में जाती हुई सर्दी और बारिश का प्रभाव देखने को मिल रहा है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण राजधानी दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार एवं पश्चिम बंगाल जैसे प्रदेशों में बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, कई स्थानों पर ओले पड़ने का भी अनुमान है। वहीं 24 घंटों में मौसम करवट लेने वाला है। सर्दियों के जाने के साथ-साथ धूप में तपिश भी बढ़ने वाली है। हालांकि, उत्तर भारत में सुबह एवं शाम के समय सर्दी महसूस होगी। 

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटे तक मौसम खराब रहेगा। पश्चिमी एवं पूर्वी मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश एवं ओले पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी भी पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों और उत्तर पश्चिमी भारत के कुछ भागों पर एक पश्चिमी विक्षोभ ट्रफ के साथ एक्टिव है। एक अन्य प्रेरित साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश एवं निचले क्षोभमंडल स्तर पर स्थित है। यही नहीं समुद्र तल से जेट स्ट्रीम हवाएं उत्तर भारत की तरफ चल रही हैं। इन वेदर सिस्टम के संयुक्त प्रभाव से मध्य प्रदेश एवं राजस्थान में मौसम बदल गया है

वही इस वक़्त पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं उत्तरी राजस्थान में न्यूनतम तापमान 9-13 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है। पंजाब के अमृतसर में न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश में वर्षा के आसार नजर आ रहे हैं, मौसम विभाग के अनुसार, इन प्रदेशों के कुछ भागों में ओले भी पड़ने वाले हैं। पश्चिमी हिमालयी प्रदेशों में  बारिश एवं बर्फबारी की तीव्रता काफी कम हो जाएगी मगर अरुणाचल प्रदेश में 23 फरवरी तक जारी रहने का अनुमान है। उत्तरी पंजाब-हरियाणा और उत्तरी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों एवं बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश, असम एवं मेघालय में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, 22 फरवरी तक हरियाणा एवं पंजाब का मौसम साफ हो जाएगा।

अखाड़ा बना लातूर का पुलिस स्टेशन, सब-इंस्पेक्टर और कांस्टेबल में चले जमकर लात-घूंसे

स्टॉक ट्रेडिंग के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने 45 हज़ार सिमकार्ड के साथ मास्टरमाइंड को दबोचा

सबसे ताकतवर है इस देश का पासपोर्ट, जानिए किस रैंक पर है भारत?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -