Share:
2017: इस साल वनडे में रहा इन 3 भारतीय क्रिकेटर का दबदबा
2017: इस साल वनडे में रहा इन 3 भारतीय क्रिकेटर का दबदबा

वर्ष 2017 भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे कामयाब साल में से एक रहा है. भारतीय टीम ने तीनो प्रारूपों में 53 मैच खेले हैं, और इसमें उसे 37 मैच में जीत हासिल हुई है. इस वर्ष भारतीय टीम ने 70  प्रतिशत मैच जीते है. भारत की इस अपार सफलता में टीम के बल्लेबाजों का भी अमूल्य योगदान रहा है, आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के तीन ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने ODI में जमकर अपने बल्ले से रन बरसाए है. 

1. विराट कोहली...

मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली के लिए यह साल बेहद कामयाब रहा है. उन्होने केवल अपने बल्ले से ही नहीं बल्कि, कप्तानी से भी खूब कमाल किया. इस साल उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को सभी 7 टेस्ट सीरीज जिताई. उन्होंने इस साल वनडे में 26 मैच खेले और छह सेंचुरी जड़ीं. इस दौरान सर्वाधिक 1460 रन बनाए.

2. रोहित शर्मा...

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 में कप्तानी करने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए भी यह साल काफी कामयाब रहा. उन्होंने इस साल कई रिकार्ड्स अपने नाम किये. लेकिन सबसे ख़ास रिकॉर्ड उनका श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक और फिर टी-20 में ही श्रीलंका के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़ना ख़ास है. इस साल रोहित ने 21 वनडे मैचों में 71.83 की औसत से 1293 रन बनाए. रोहित ने इस दौरान 6 शतक जड़े है. 

3. 'गब्बर' धवन ने भी दिखाया जलवा...

'गब्बर' के नाम से मशहूर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के लिए भी यह साल बेहद ख़ास रहा है. कप्तान कोहली और 'हिटमैन' रोहित शर्मा के बाद इस साल भारत के सबसे कामयाब वनडे बल्लेबाज रहे है. गब्बर ने इस साल 22 वनडे मैच खेले हैं, उन्होंने 48 की औसत से 960 रन बनाये है. उनके बल्ले से इस साल 3 शतक निकले है. 

धोनी के बचाव में बोले रोहित शर्मा

विरूष्का के मुंबई रिसेप्शन में पहुंचे बॉलीवुड और क्रिकेट के दिग्गज

रॉयल रम्बल 2018 के रेसलर्स का हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -