Share:
2017: साल के ये 4 मैच कभी नहीं भूल पाएगी भारतीय टीम
2017: साल के ये 4 मैच कभी नहीं भूल पाएगी भारतीय टीम

साल 2017 भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी शानदार साल रहा है. इस साल भारतीय टीम की जीत का प्रतिशत 75 फीसदी रहा है. भारतीय टीम ने क्रिकेट के हर प्रारूप में विपक्षी टीम को करारी मात दी है. लेकिन इसके बावजूद टीम को कई ऐसी शिकस्त का सामना करना पड़ा हैं, जिन्हे न तो भारतीय टीम याद रखना चाहेगी और न ही टीम के करोड़ों प्रशंसक. आज हम आपको बताएंगे कि इस साल ऐसे कौन-से वे 4 मैच रहे हैं, जिनमे भारतीय टीम बुरी तरह फिसड्डी साबित हुई है. 

भारत बनाम पाकिस्तान, चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल...

भारत के क्रिकेट प्रेमी सदैव टीम की जीत चाहते हैं, और मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ हो तो कर कोई पाकिस्तान को पछाड़ने की कोशिश करता हैं,  पाकिस्तान के खिलाफ किसी बड़े मुकाबले में हार किसी भी प्रशंसक और भारतीय दल के खिलाड़ी को रास नहीं आती है. इस साल 18 जून को खेले गए भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी मुकाबले में भारत को करारी हार मिली थी. पाकिस्तान ने यह मैच 180 रन के बड़े अंतर से जीता था. 

टेस्ट में कंगारूओं से बड़े अंतर से हारी भारतीय टीम...

इस वर्ष फरवरी में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच में कंगारूओं ने भारत को 333 रन के बड़े अंतर से मात दी थी. भारत के पहली पारी 105 पर ही ऑलआउट हो गई जबकि दूसरी पारी में भारत महज 107 रन बनाए.

धर्मशाला में आया धर्म संकट...

इसी माह की 10 तारीख को भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला गया था, जिसमे भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 50 ओवर भी नही खेल सकी और पूरी टीम 38.2 ओवर में महज 112 रन पर ढेर हो गई. लंकाई टीम ने इस मुकाबले को 7 विकेट और 176 गेंद रहते ही ये बड़ी आसानी से अपने नाम किया.

कोटला में हुए विश्वभर में बदनाम...

इस मैच में भारतीय टीम की हार तो नही हुई, लेकिन फिर भी भारत की बदनामी विश्वभर में हुई. दरअसल, यह मैच भारत के प्रदर्शन से नही बल्कि राजधानी दिल्ली में बढ़ते स्मॉग के कारण बदनाम रहा. इस मैच मे स्मॉग के कारण श्रीलंकाई खिलाड़ी मैदान पर मास्क पहने फील्डिंग करने उतरे. और फिर विश्व भर के मीडिया में यह मैच बदनामियों की सुर्ख़ियों में छा गया. 

वक़ार का बयान, सचिन, ब्रायन और विराट है महान

जब फैन ने जोड़ा पत्नी के साथ जिन्दर महल का नाम

WWE के रिंग के अंदर और बाहर की बड़ी खबरें : 26 दिसंबर, 2017

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -