Share:
स्वतंत्रता दिवस पर वितरित मिठाई खाने से 200 बच्चे बीमार, 25 की हालत गंभीर
स्वतंत्रता दिवस पर वितरित मिठाई खाने से 200 बच्चे बीमार, 25 की हालत गंभीर

दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के एक पंचायत भवन में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजन में बांटी गई मिठाई (बुंदिया) खाने से करीब 200 बच्चे बीमार हो गए. इनमें से 25 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इन बच्चों को बड़ी मुश्किल पुलिस की जीप एवं स्थानीय परिजन और एम्बुलेंस की मदद से दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया जहाँ इनका इलाज किया जा रहा है. जबकि अस्पताल में बच्चों के आने का सिलसिला जारी है. मिठाई खाने से कई अन्य लोग भी बीमार हुए हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार रानीपुर पंचायत भवन पर मुखिया ने ध्वजारोहण किया था. उसी उपलक्ष्य में बुंदी बांटी गई. जिसे खाने के बाद बच्चों की हालत बिगड़ने लगी. कई बच्चे वहीँ पर बेहोश भी हो गए. बच्चों में उलटी दस्त और पेट दर्द की शिकायत होने लगी. इसके बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई. ये मिठाई रानीपुर पंचायत की मुखिया अनिता देवी ने मंगवाई थी. 

दरभंगा के SP अजीत कुमार सत्यार्थी ने बताया कि 'इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं'. उन्होंने बताया है कि ' प्रथम दृष्टया मामला जहरीली मिठाई का लगता है. पुलिस ने बची हुई मिठाइयों को जप्त कर उन्हें जांच के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -