330 रुपये में 2 लाख रुपये का जीवन बीमा

By
Apr 09 2015 02:22 AM
330 रुपये में 2 लाख रुपये का जीवन बीमा
style="text-align: justify;">अब सालाना सिर्फ 330 रुपये देकर आप अपने लिए 2 लाख रुपये की जीवन बीमा पॉलिसी ले सकते हैं। बजट में ऐलान हुए प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के अंतर्गत पहले प्रोडक्ट के लिए मुंबई में एलआईसी ऑफ इंडिया और देना बैंक ने करार किया है। अब देना बैंक के सभी ग्राहक ये पॉलिसी बैंक के सभी ब्रांच से खरीद पाएंगें। हालांकि, क्लेम का सेटलमेंट कुछ चुनिंदा ब्रांच में ही किया जाएगा। 

31 अगस्त 2015 तक लोग ये पॉलिसी खरीद पाएंगे और ये एक साल के लिए वैध होगा, जिसके बाद इसे फिर रिन्यू करना होगा।

पॉलिसी के लिए देना बैंक में खाता होना जरूरी- 

देना बैंक उन्‍हीं लोगों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना का लाभ देगी जिनका बचत खाता इस बैंक में होगा. साथ ही बचत खाता आधार नंबर से जुड़ा होना चाहिए. इस का लाभ 28-50 साल के लोगों को मिलेगा. देना बैंक के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्‍टर अश्‍वनी कुमार के अनुसार, देना का बैंक का लक्ष्‍य सभी बचत खाता धारकों को इस स्‍कीम से जोड़ने का है. 

अभी देना बैंक के ग्राहकों की संख्‍या 1.60 करोड़ है, जिनमें से 1.20 करोड़ बचत खाता धारक हैं. ग्राहक इस स्‍कीम का लाभ देना बैंक के ग्राहक 15 अप्रैल से जीवन ज्‍योति बीमा योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, बैंक क्‍लेम और सेटलमेंट के लिए अलग खाते को जिम्‍मेदारी दे सकता है.