चीन में पार्सल बमों से 15 सीरियल धमाके, 6 लोगो की मौत

बीजिंग : चीन के गुआंग्शी इलाके में बुधवार को हुए 15 सीरियल ब्लास्ट हुए जिसमे कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि इन ब्लास्ट में 15 से अधि‍क लोगो के घायल होने की खबर हैं. इस वारदात को अंजाम देने वाले हमलावरों ने अलग-अलग जगहों पर पार्सल बम रखे थे. अभी तक इस हमले की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

चीनी सूत्रों के अनुसार, पहला ब्लास्ट स्थानीय समयानुसार तक़रीबन 3 बजकर 50 मिनट पर हुआ. इसके बाद शाम के 5 बजते-बजते 15 धमाकों की आवाज से पूरा गुआंग्शी इलाका दहल उठा. धमाके में एक इमारत के ढहने की भी खबर है. बता दे की चीन में बुधवार को शहीदी दिवस भी मनाया जा रहा है. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, अधिकतर धमाके लियुझोउ शहर के समीप रिहायशी इलाकों में हुए हैं.

इसमें बसअड्डा, अस्पताल, जेल, सुपर मार्केट, सब्जी बाजार और हॉस्टल को निशाना बनाया गया. धमाकों के लिए पार्सल बम का इस्तेमाल किया गया, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने आम लोगों से लावारिस पार्सल से दूर रहने को कहा है. सूत्रों के मुताबिक, हमलावरों ने ब्लास्ट के लिए एक एक्सप्रेस डिलिवरी कंपनी का प्रयोग किया. पार्सल बमों को पहले से तय पतों पर पहुंचाया गया, जिसके बाद इनमें धमाका किया गया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -