Share:
तुर्की में पुलिस बस को निशाना बनाकर किए गए धमाके में 11 की मौत
तुर्की में पुलिस बस को निशाना बनाकर किए गए धमाके में 11 की मौत

अंकारा : इस्तांबुल के बेयाजित जिले में मंगलवार की सुबह एक पुलिस बस को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई। सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर वेजनेसिलर मेट्रो स्टेशन के पास यह घटना हुई। धमाके के दौरान वहां से गुजर रही पुलिस शटल बस व कुछ अन्य गाड़ियां भी आ गई।

अधिकारियों ने बताया कि 36 से अधिक लोग घायल हुए है। हादसे वाली जगह इस्तांबुल यूनिवर्सिटी के पास है और मुख्य पर्यटन स्थल है। हादसे में मारे गए लोगों में ज्यादातर पुलिस वाले थे। विस्फोट के बाद फायरिंग की भी आवाज सुनाई दी। कहा जा रहा है कि इसमें कुर्दिश मिलिटेंटस या आईएसआईएस का हाथ हो सकता है।

तुर्की के प्रेसिडेंट तैय्यप एर्गोदेन का कहना है कि सिक्युरिटी फोर्सेज से मुकाबला नहीं कर पाने के कारण आतंकी अब सिविलियन्स को निशाना बना रहे हैं। इस साल जनवरी से अब तक तुर्की में कई हमले हुए। जनवरी में आईएसआईएस के सुसाइड हमले में 12 जर्मन पर्यटकों की जानें गई थी।

इसके बाद फरवरी में अंकारा में मिलिट्री के काफिले पर भी हमला किया गया, जिसमें 28 लोगों की मौत हुई। मार्च में भी अंकारा में कुर्दिश आतंकियों ने सुसाइड अटैक किया। चार अटैकर्स के अलावा 35 लोगों की मौत हो गई थी। बीते साल भी अक्टूबर में अंकारा में डबल सुसाइड अटैक में 100 लोगों की जानें गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -