अगर आपके पास है वैष्णो देवी का ये सिक्का तो लखपति बन सकते हैं आप
अगर आपके पास है वैष्णो देवी का ये सिक्का तो लखपति बन सकते हैं आप
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि देश में समय के साथ करंसी में ढेरों बदलाव होते हैं। ऐसे में आप सभी ने देखा होगा कभी नए नोट और सिक्‍के जारी होते हैं तो कभी खास मौकों पर भी विशेष करंसी जारी की जाती है। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो सिक्‍के कलेक्‍ट करने के शौकीन होते हैं और लोग ऐसे पुराने और खास सिक्‍कों, नोटों की तलाश में रहते हैं। इसकी वजह से इन पुरानी करंसी की कीमत लाखों-करोड़ों में लगती है। अब आज हम एक ऐसे ही सिक्‍के के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी बाजार में जमकर मांग है। जी दरसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत 5 और 10 रुपये के ये खास सिक्‍के 10 लाख रुपये में बिक रहे हैं। यह खास सिक्‍के वैष्णो देवी की फोटो वाले हैं।

आप सभी को बता दें कि इन 5 और 10 रुपये के सिक्‍कों पर माता वैष्‍णो देवी की फोटो बनी है। वहीं इन सिक्कों को साल 2020 में जारी किया गया था, चूंकि इन सिक्कों पर वैष्णों देवी की तस्वीर बनी है इसलिए इन्‍हें बहुत लकी माना जाता है और लोग ऐसे एक सिक्‍के को खरीदने के लिए 10 लाख रुपए देने तैयार बैठे हैं। आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में माता वैष्‍णो देवी की बेहद श्रद्धा भाव से पूजा की जाती है। आपको पता ही ही होगा कि जम्‍मू स्थित माता वैष्‍णो देवी मंदिर में माता के दर्शन करने के लिए हर साल लाखों की तादाद में कई किलोमीटर की चढ़ाई चढ़कर पर्वत पर जाते हैं। बात करें इन सिक्‍कों के बारे में तो नीलामी अलग-अलग वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन होती है और इसके लिए आपको सिक्‍के की फोटो वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

उसके बाद आपके पास सिक्के के लिए बोली आएंगी। ऐसे में आप मोलभाव करके ज्‍यादा से ज्‍यादा कीमत में सिक्‍के को बेच सकते हैं। आप सभी को बता दें कि माता वैष्‍णो देवी वाले इन सिक्कों की अब तक की सबसे बड़ी बोली 10 लाख रुपये की आई है और सिक्‍के बेचने के लिए आप इन वेबसाइट की मदद ले सकते हैं। 

https://dir।indiamart।com/impcat/old-coins।html
https://in।pinterest।com/080841052o/sell-old-coins/
http://www।indiancurrencies।com/

आज इन राशिवलों की आय में होगी वृद्धि, जानिए अपना राशिफल

इन 4 राशि की लड़कियों पर लट्टू रहते हैं लड़के

आज इन राशिवालों को मिलेगी नौकरी, इनकी बढ़ेगी आय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -