ज़ेलेंस्की ने रूसी युद्ध के खिलाफ वैश्विक विरोध प्रदर्शनों का आग्रह किया

 

कीव: 24 फरवरी को रूस के कीव पर आक्रमण की एक महीने की सालगिरह पर, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने गुरुवार को दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

"रूस का युद्ध केवल यूक्रेन के साथ संघर्ष से अधिक है। इसका बहुत व्यापक अर्थ है , रूस ने स्वतंत्रता के खिलाफ युद्ध शुरू किया,यह यूक्रेन की धरती पर रूस के लिए केवल शुरुआत है।"

"रूस सभी यूरोपीय लोगों की स्वतंत्रता को नष्ट करने का प्रयास कर रहा है। ग्रह पर सभी लोगों के बीच। "यह प्रदर्शित करना चाहता है कि केवल क्रूर और कठोर बल ही प्रभावी है। यह प्रदर्शित करना चाहता है कि मनुष्य महत्वहीन हैं, इसलिए हम सभी को रूस और साथ ही शेष विश्व को रोकने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। दुनिया को संघर्ष का अंत करना चाहिए। "एक महीना हो गया है। यह एक लंबा समय है। यह मेरे दिल, सभी यूक्रेनियन के दिलों और पृथ्वी के चेहरे पर हर स्वतंत्र व्यक्ति के दिलों को तोड़ देता है।

"इसीलिए मैं आपसे युद्ध का विरोध करने के लिए विनती करता हूं, अपनी स्थिति प्रदर्शित करने के लिए अपने कार्यालयों, घरों, स्कूलों और संस्थानों से शांति से आएं, यूक्रेन के नाम पर स्वतंत्रता और जीवन का समर्थन करने के लिए यूक्रेन के प्रतीकों के साथ आएं।"

पहली महिला अमेरिकी विदेश मंत्री, मैडेलिन अलब्राइट,का हुआ निधन

आसियान के विशेष दूत ने सकारात्मक परिणामों के साथ म्यांमार यात्रा का समापन किया: रिपोर्ट

अमेरिका रूस के 132 अरब डॉलर के स्वर्ण भंडार को फ्रीज करने पर करेगा चर्चा

Related News