Women's T20 challenge: कल से मैदान पर जलवा बिखेरेंगी महिला क्रिकेटर्स, इन टीमों में होगी जंग

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के अतिरिक्त इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की प्लेयर्स 4 नवंबर से तीसरे महिला टी-20 चैलेंज में एक दूसरे की चुनौती का सामना करेंगे. इस टूर्नामेंट में चार मुकाबले होंगे जिसमें तीन टीमें वर्तमान चैंपियन सुपरनोवाज, गत वर्ष का उप विजेता वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स हिस्सा लेंगी. ये तीनों टीमें एक दूसरे से टकराएंगी, जिसके बाद नौ नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. टूर्नामेंट में श्रीलंका, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की खिलाड़ी भी हिस्सा ले रही हैं.

हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली टीम सुपरनोवाज ने अब तक पिछले दोनों टूर्नामेंट में अपने सभी मुकाबले जीते हैं. वह अपने अभियान का आगाज़ मिताली राज की कप्तानी वाले वेलोसिटी टीम के खिलाफ करेगी और उसकी नज़र लगातार तीसरा खिताब जीतने पर टिकी रहेगी. हरमनप्रीत पिछले टूर्नामेंट में बेहतरीन फार्म में थी. उन्होंने तीन मुकाबलों में से दो में अर्धशतक जमाये. फाइनल में उनकी 37 गेंदों पर 51 रन की पारी ने जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. भारत की टी-20 कप्तान अपनी शानदार फार्म में वापसी करने का प्रयास करेंगी.

इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में महिला विश्व टी-20 में उन्होंने शर्मनाक प्रदर्शन किया था. हरमनप्रीत ने पांच मैचों में 6.00 की औसत से रन बनाए थे, जिसका खामियाजा भारत को भुगतन पड़ा और उप विजेता रहकर ही संतोष करना पड़ा. जेमिमा रोड्रिग्स पर भी सभी की नज़रें रहेंगी. पिछले सत्र में मुंबई की इस क्रिकेटर ने सबसे अधिक 123 रन बनाये थे ओर उन्हें टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था. 

ट्विटर इंडिया ने जियो महिला टी-20 चैलेंज के लिए नए इमोजी किए लॉन्च

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने पंजाब के जीरकपुर में नए SAI का किया उद्घाटन

अगले साल लुईस हैमिल्टन की फॉर्मूला 1 में होगी भागीदारी

Related News