केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने पंजाब के जीरकपुर में नए SAI का किया उद्घाटन
केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने पंजाब के जीरकपुर में नए SAI का किया उद्घाटन
Share:

पंजाब के ज़ीरकपुर में भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) केंद्र का उद्घाटन आज केंद्रीय युवा और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने किया। नया SAI अब भारत के उत्तरी बेल्ट के लिए मुख्य SAI केंद्रों में से एक के रूप में कार्य करेगा। उद्घाटन के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनका लक्ष्य पूरे भारत में अधिक विश्व स्तरीय प्रशिक्षण सुविधाओं का निर्माण करना है।

उन्होंने कोचों और एथलीटों को नए केंद्र में प्रशिक्षण देने के लिए बधाई दी और सूचित किया कि उद्घाटन समारोह के दौरान COVID -19 की स्थिति बेहतर होने के बाद वे व्यक्तिगत रूप से केंद्रों का दौरा करेंगे। मंत्री ने कहा, “भारत का उत्तरी क्षेत्र जम्मू और कश्मीर और लेह से हिमाचल प्रदेश तक एक विशाल क्षेत्र को कवर करता है और हम भारत में विश्व स्तरीय खेल सुविधाओं के निर्माण के उद्देश्य से इस क्षेत्र में बहुत विकास कर रहे हैं। यह विशेष रूप से हमारे युवा एथलीटों को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है, जो इस देश के भविष्य हैं और भारत को एक खेल राष्ट्र बनाने में बड़ी भूमिका निभाएंगे।"

300 से अधिक प्रतिभागियों में पंजाब के खेल निदेशक श्री डीपीएस खरबंदा, महानिदेशक एसएआई, श्री संदीप प्रधान, सचिव एसएआई, श्री रोहित भारद्वाज, विभिन्न साई क्षेत्रीय निदेशक, कोच और एथलीट शामिल हैं, जिनमें से अन्य आभासी लॉन्च समारोह में शामिल थे। केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (CPWD) ज़ीरकपुर क्षेत्रीय केंद्र के प्रशासनिक ब्लॉक के निर्माण में लगा हुआ है और SAI, ज़ीरकपुर में जल्द ही कई अन्य खेल सुविधाओं को जोड़ा जाएगा।

अगले साल लुईस हैमिल्टन की फॉर्मूला 1 में होगी भागीदारी

महिला एफए कप: मैनचेस्टर सिटी ने एवर्टन को हराकर चार सत्रों में जीता तीसरा खिताब

IPL 2020: हैदराबाद के लिए आज जीत बेहद जरुरी, मुंबई इंडियंस से होगा मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -