इन टिप्स को अपना कर बनायें बालों को लम्बे, काले और घने

हर कोई अपने बालों को सुन्दर और खूबसूरत रखना चाहते है और इसके लिए वे कई तरह के नुस्खे भी आजमाते है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे आसान तरीके जिनसे आप बालों को आसानी से सुन्दर और स्वस्थ रख सकते है. लम्बे और रेशमी बालों के लिए आप शिकाकाई और आंवले से बालों को धोएं, इसका इस्तेमाल करने के लिए शिकाकाई और सूखा आंवला बराबर मात्रा में लें और रात में दोनों को पानी में भिगोकर रख दे और सुबह पानी को कपड़े से छान कर निकाल लें, अब इस पानी को सिर पर मले और बालों को धो लें. बालों को सूखने के बाद उनमे नारियल का तेल लगाए.

इस विधि को आजमाने से बाल काले, घने और लंबे होते हैं. आप बालों में दही का भी इस्तेमाल कर सकते है इसको लगाने के लिए दही में थोड़ी सी काली मिर्च मिलाकर इससे बालों को धोये ऐसा करने से बाल काले, घने और चमकदार हो जायेंगे.

आप चाहे तो बालों को काले करने के लिए नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते है इसका इस्तेमाल करने के लिए आप नींबू का रस निचोड़ कर उसमें दो कप गर्म पानी डालें. इसके बाद बालों को गीला करके नींबू के शैंपू को सिर में डालकर रगड़ें. ऐसा करने के बाद बालों को पानी से न धोये बल्कि तोलिये से बालों को सुखाये.

ये भी पढ़े

इन चीजों से तैयार करे ब्लीच और पाएं चेहरे के बालों से छुटकारा

इस खास घरेलु नुस्खे से दूर करें चेहरे की झुर्रियां

इस टोनर से चेहरे पर लाये खूबसूरत निखार

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

Related News