इन Apps की मदद से अब आप भी रहेंगे हेल्थी

आज की भागदौड़ और बिजी जिंदगी में खुद का ध्यान रखने के लिए हमारे पास बिल्कुल भी वक़्त नहीं मिल पाता. ना हम सही से अपना खाना खाते हैं ना ही यह जान पाते हैं कि हमारे शरीर को किस चीज की आवश्यकता है. जिसके साथ साथ हम दिन भर किसी कुर्सी पर बैठे रहते हैं या फिर फील्ड वर्क में ही इतना उलझ जाते हैं कि खाने पीने से ध्यान भी हट जाता है. यह बहुत सारी बीमारी की वजह बन जाता है और कभी कभी हम बहुत अधिक बीमार भी हो सकते हैं.

हालांकि, कुछ कुछ ऐप्ल इन प्रॉब्लम का हल भी लेकर आ चुके है. यह ऐप्स हमारा ध्यान रखते हैं और हमें एक हेल्थी लाइफ जीने में सहायता करते हैं. अगर आप एक हेल्दी लाइफ जीना चाह रहे हैहैं, तो हमें इन App को अच्छे से फॉलो करना पड़ेगा, तो चलिए अब आपको इन ऐप्स के बारे में बताते हैं.

1. MyFitnessPal: MyFitnessPal एक ऐसा ऐप है जो आपको आपके डाइट मेंटेन करने के लिए मोटिवेट कर रहा है. इस ऐप को बेस्ट हेल्थ ऐप में से एक कहा जा रहा है. जिसके पास 5 मिलियन प्रोडक्ट से भी अधिक के न्यूट्रिशन वैल्यू के डेटाबेस है जो आप आपके डाइट में बहुत मदद करने वाले है. यह ऐप आपको यह भी बताता है कि आपको क्या खाना चाहिए और क्या नहीं और साथ ही साथ आपको वजन कम करने या बढ़ाने के लिए किन चीजों को करना है इन सारी चीजों को गाइड करने का काम करता है.

2.कलम: अपने hustle से बाहर निकलने का प्रयास कर रहे हैं तो यह ऐप परफेक्ट है. Calm ऐप आपको 7 दिन में मेडिटेशन और माइंडफूलनेस की व्याख्या करता है और आपको एक्सरसाइज और soothing साउंड के साथ रिलैक्स करने में सहायता करता है. यह एक फ्री स्कैनर allow करता है, जिससे आप अपनी बॉडी को स्कैन कर पाएंगे. साथ ही इसके पेड सब्सक्रिप्शन में आपको बहुत सारे स्लीप ऐड और एक्सरसाइज गाइड भी दिए जा रहे हैं, जो आपके कंसंट्रेशन और सेल्फ कॉन्फिडेंस को और भी बढ़ा रहे है.

स्टाइलिश डिजाइन वाले इन Earbuds पर आ जाएगा आपका दिल

Free में चलेगा Netflix और Amazon Prime! आप भी उठा सकते है इसका लाभ

सर्दियों में मात्र इतने मिनट में ये चीज गर्म कर देगी आपका रूम

Related News