'जहाँ लाउडस्पीकर पर अज़ान होगी, वहां दोगुनी आवाज़ में हनुमान चालीसा होगी..', राज ठाकरे ने फिर किया ऐलान

मुंबई: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर जारी सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ प्रमुख राज ठाकरे ने एक बार फिर ऐलान किया है कि जहां मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा, वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. राज ठाकरे ने कहा, यह सामाजिक विषय है, यह धार्मिक नहीं है. यदि वे इसे धार्मिक रंग देते हैं, तो हम भी उसी अंदाज में जवाब देंगे. 

राज ठाकरे ने आगे कहा कि, हम इस मुद्दे पर शांति से बात करना चाहते हैं, मगर सरकार इसे नहीं समझ रही है. सरकार हमारे लोगों को अरेस्ट कर रही है. सरकार को हमारे लोगों को गिरफ्तार करने से क्या हासिल होगा. राज ठाकरे ने कहा कि, मैं ये नहीं कर रहा हूं कि अजान मत करिए, मस्जिद में प्रार्थना मत कीजिए. मेरा विरोध बस ये है कि लाउडस्पीकर का उपयोग मत कीजिए. राज ठाकरे ने कहा कि, मेरा विरोध पूरे साल लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के विरुद्ध है. कैसे मस्जिदों को लाउडस्पीकर के सालभर इस्तेमाल के लिए इजाजत दी जा सकती है. 

राज ठाकरे ने कहा कि, हमने 4 मई तक लाउडस्पीकर हटाने की विनती की थी. हमने कहा था कि यदि लाउडस्पीकर पर अजान हुई, तो हम लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. राज ठाकरे ने कहा कि, मुंबई में 1400 मस्जिदें हैं, 135 मस्जिदों पर सर्वोच्च न्यायालय का आदेश तोड़कर लाउडस्पीकर से अजान दी गई. मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि इन पर क्या कार्रवाई की गई?

दिल्ली में जमकर गरज रहा बुलडोज़र, तुगलकाबाद में नगर निगम ने तोड़े अवैध निर्माण

भारत में कोरोना से हुई 40 लाख मौतें.., लॉन्सेट की रिपोर्ट पर भड़के डॉ. वीके पॉल

यूपी में 32000 जगहों पर पढ़ी गई ईद की नमाज़, लेकिन एक भी जगह सड़क नहीं हुई ब्लॉक.., पहली बार हुआ ऐसा

 

Related News