सरकारी राशन में हेराफेरी करने वालों पर सीएम ममता का वार, बंद पैकेट में मिलेगा सामान

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच अब बंगाल में सरकारी राशन दुकानों में मिलने वाले चावल, गेहूं समेत अन्य सभी सामान ग्राहकों को पैकेट बंद मिलेगा. डीलरों को राशन दुकान में पहले से ही पैकेट तैयार कर रखना होगा. इस मुद्दे पर खाद्य विभाग की ओर से आधिकारिक दिशा-निर्देश शनिवार को जारी कर दिया गया. यह पहल इस बात को सुनिश्चित करने के लिए किया गया है कि राशन की दुकानों पर ग्राहकों को लंबे समय तक खड़ा न होना पड़े और सरकार की ओर से दिए जाने वाले सामानों में हेराफेरी न हो सके.

लॉकडाउन में आखिर क्या कर रहे उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ?

इस मामले को लेकर निर्देश में कहा गया है कि यह नियम राज्यभर में तत्काल प्रभाव से प्रभावी होगा. जारी निर्देश में राशन वितरण के समय सोशल डिस्टेंसिंग को विशेष महत्व दिया गया है. दुकान के बाहर सफेद रंग घेरा तैयार करने का आदेश दिया गया है. राशन डीलरों को चेतावनी दी गई है कि प्रत्येक ग्राहक को उस सामान से वंचित नहीं किया जाना चाहिए जिसके वह हकदार है. किसी भी हाल में निर्धारित चावल, गेहूं समेत जो भी सामान है वह मिलना ही चाहिए.

लाशों को ठिकाने लगा रही ममता सरकार ? बंगाल में कोरोना पर चल रहा बड़ा खेल

इसके अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को महानगर के भवानीपुर में एक राशन दुकान का दौरा किया था और स्थिति की जांच की. वहां राशन लेने के लिए लाइन में खड़े लोगों से बात कर उन्होंने यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या उन्हें कोई समस्या तो नहीं हो रही है. मुख्यमंत्री ने यह भी दिखाया कि सोशल डिस्टेंसिंग कैसे बनाया जाए. उस समय उन्होंने राशन डीलर से अनुरोध किया कि वे कोशिश करें कि राशन सामग्री का पैकेट तैयार किया जा सकत है जो सीधे ग्राहकों को दे दिया जाए.

चिदंबरम का केंद्र पर हमला, कहा- गऱीबों के खाते में पैसे क्यों नहीं डाल रही सरकार ?

कोरोना : पुलिस में दिखी तालमेल की कमी, जानें कैसी है उत्तर प्रदेश के 40 जिलों की स्थिति

एचडी कुमारस्वामी के बचाव में आए सीएम येदियुरप्पा, कही यह बात

Related News