दुनिया की 4 अजीबोगरीब प्रतियोगिता, एक के बारे में भी जान लिया तो...'

आपने क्रिकेट, फुटबॉल और न जाने कितने तमाम खेलों के बारे में सुना और देखा होगा, हालांकि आपको जानकर यह हैरानी होगी कि दुनिया में कुछ ऐसी भी प्रतियोगिताएं होती हैं, जिसकी शायद ही आपके द्वारा कभी कल्पना की गई हो. वहीं आपको आज हम आपको कुछ ऐसी ही प्रतियोगिताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अजीबोगरीब हे खा जा सकता है...

फिनलैंड में एक ऐसी प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, जिसमें हिस्सा लेने वाले प्रतिभागी को एक रॉकस्टार की तरह आना रहता है और इस तरह से हाथ चलाना होता है, जैसे कि वो सच में गिटार वादन कर रहा हो. 

अमेरिका के वॉशिंगटन में 'दी हाई हील ड्रैग क्वीन रेस' प्रतोयोगिता होती है और इस प्रतियोगिता की शुरुआत साल 1986 में हुई थी. तब इसमें पुरुष महिला के लिबास में भाग लिया करते थे, हालांकि अब इसमें महिलाएं ही शामिल होती हैं.

ब्रिटेन में आयोजित होने वाली इस अनोखी प्रतियोगिता का नाम 'चीज रोलिंग' है और इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को एक बड़ी सी चीज के पहिए का पीछा करते हुए एक पहाड़ी से लुढ़कना रहता है. जो व्यक्ति सबसे ज्यादा बार इस कारनामे को सबसे पहले करता है, उसे विजेता घोषित किया जाता है. 

अगली कड़ी में एक खतरनाक खेल की बात की जाए तो इसका नाम 'एक्सट्रीम आयरनिंग' है और इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों को एक आयरनिंग बोर्ड पर अपने कपड़ों को आयरन करना रहता है, हालांकि अपने कमरे में नहीं बल्कि किसी पहाड़ की चोटी पर या हवा में स्काई डाइविंग करना रहता है. 

 

Video : तो इस तरह भेजे जाते हैं जेल में कैदियों को रूपए, देखकर हैरान रह जायेंगे

हथिनी ऐसे देती है बच्चे को जन्म, वीडियो देख रह जायेंगे हैरान

मृत युवक को ले गए दफनाने, कब्र खोदी तो रह गए हैरान

ब्रिज से अचानक गायब होने लगी गाड़ियां, देखने वाले रह गए हैरान

Related News