वीकेंड की छुट्टियों के लिए शानदार है दिल्ली के समीप की ये जगहें

अगस्त समाप्त होते ही मौसम सुहावना होने लगता है, इस दौरान घूमने-फिरने का मजा अलग ही होता है. बीच हो या फिर हिल स्टेशन हर एक स्थान का अलग रोमांच होता है. लेकिन अगर आप यात्रा में बेहद अधिक वक्त नहीं गवाना चाहते तो दिल्ली के समीप बसी इन स्थानों पर जरूर एक नजर डालें. जहां मिलेगा एडवेंचर का भरपूर अवसर

1 . मोरनी पंचकुला का सबसे ऊंचा स्थान,  मोरनी हिल्स बेहद खूबसूरत स्थानों में से एक है. वैसे मोरनी हिल्स शिवालिक रेंज का एक भाग है और इसके बीचों-बीच दो झीलें मौजूद हैं. जहां जाकर आप शांति को महसूस कर पाएंगे. इसके समीप खाने-पीने की भी अच्छी-खासी व्यवस्था है. वहीं, यहां पर आप ट्रेकिंग का मजा भी ले सकते हैं. इसके अलावा ऐतिहासिक स्थान देखने का मन हो तो यहां का पुराना किला देखने मिल जाएं. इसके अलावा मोरली हिल्स और चंडीगढ़ में ठहरने की अच्छी जगह हैं. यहां पर जाकर आपकी ट्रिप मजेदार एवं एडवेंचर्स बन जाएगी.

2. तरुधन घाटी गोल्फ रिजॉर्ट हफ्ते के एंडिंग में मस्ती करनी है लेकिन उसके लिए ज्यादा भागदौड़ नहीं करना है तो तरूधन वैली गोल्फ रिजॉर्ट की योजना बनाएं. जहां पर जाकर  आप गोल्फ खेलने के भी मजा ले सकते हैं. वहीं, आपको यहां अच्छे स्पा सेंटर्स भी मिल जायेंगे. ये दिल्ली से करीब 63 किमी दूर है.

3. परवाणू वैसे तो हिमाचल की हर एक जगह अपनी अलग खूबसूरती समेटे हुए है लेकिन परवानू ऐसा स्थान है जहां पर आप पूरे परिवार के साथ जाकर भी सुकून भरा वेकेशन एंजॉय कर सकते हैं. यह हिमाचल प्रदेश के सोलन डिस्ट्रिक्ट में अवस्थित है.

कोरोना का शिकार हुए बार्सिलोना के मिडफील्डर मिरलेम पेनिक

कैलिफ़ोर्निया के जंगलों में आग लगने से 7 लोगों की गई जान

पर्यटन क्षेत्रों में फिल्मों की शूटिंग पर हुई चर्चा, पर्यटन मंत्री ने कही यह बात

Related News