देश के इन इलाकों में होगी भारी बारिश

बिहार के ऊपर कम दबाव का इलाका बना हुआ है, जो उत्तर पूर्व दिशा में आगे बढ़ेगा तथा फिर आहिस्ता-आहिस्ता कमजोर हो जाएगा। मौसम विभाग के अनुसार, यूपी एवं हरियाणा के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम शुष्क बने रहने का अनुमान है। IMD के अनुसार, आज (रविवार) मतलब 03 अक्टूबर को हरियाणा के दादरी, मट्टनहेल, कोसली जबकि यूपी के शामली, कांधला, बदायूं, फिरोजाबाद तथा आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की वर्षा हो सकती है।

वही स्थानीय मौसम विभाग ने लखनऊ समेत पूर्वी यूपी के कई जिलों में 07 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान व्यक्त किया है। इसके पश्चात् वर्षा की गतिविधियों पर तकरीबन विराम लग जाएगा। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि अगले 2 दिन बादलों की आवाजाही के मध्य लखनऊ, बलिया, वाराणसी, बहराइच, सुलतानपुर, अमेठी, अयोध्या, बांदा, प्रयागराज समेत कई जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

इसके साथ ही दिल्ली में आज (रविवार) न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग ने दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान व्यक्त किया है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की आशा है। पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में अब मॉनसून की वर्षा होने की संभावना नहीं हैं। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर है। यह समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर तक फैला हुआ है। 

राजस्थान में भड़का किसान आंदोलन, सिंचाई पानी के लिए धरना

आखिर क्यों सिद्धू ने कहा- हम चेहरा दिखाने के लायक नहीं रहेंगे...

ऋतिक रोशन की 'रामायण' में प्रभु श्री राम का किरदार निभाएंगे रणबीर कपूर!

Related News