Weather Report: दिल्ली में गरजेंगे मेघ, राजस्थान-उत्तराखंड में भी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली: मार्च का आगाज़ तपाने वाली गर्मी के साथ हुआ था, किन्तु अब मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट देखी गई है. साथ ही कई राज्यों में बारिश के भी आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी इलाके वाले राज्यों के ऊपर बने पश्चिमी विक्षोभ का असर कई राज्यों पर देखने को मिल सकता है. यही वजह है कि मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में बादल के गरजने के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, इस वक़्त जम्मू कश्मीर के ऊपर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस यानी पश्चिम विक्षोभ बना हुआ है. वहीं, पश्चिमी पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है. मार्च के माह में पूरे भारत में मौसम में परिवर्तन नजर आ रहा है. दिल्ली में बादल के छाए रहने की भी संभावना बन रही हैं. राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

पश्चिमी विक्षोभ का असर कई मैदानी इलाके वाले प्रदेशों पर पड़ सकता है. मौसम विभाग (IMD) ने आगामी 24 घंटे में राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार, ये पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के कई राज्यों में प्रभावी हो रहा है और इसके असर से राजस्थान में 18 से 20 मार्च के दौरान मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है.

ICICI प्रूडेंशियल एएमसी ने लॉन्च किया FoF, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने खोले 2 इंडेक्स फंड

डीएफसी, यूएसएआईडी ने की यूएसडी 41 एम ऋण गारंटी कार्यक्रम की घोषणा

ITC शेयरधारकों के लिए एक बड़े अनलॉकिंग मूल्य के साथ डिमर्जर योजना कर रहा है तैयार

 

Related News