राजस्थान में फिर होगी आफत की बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

जयपुर: जाता हुआ मानसून एक बार वापस राजस्थान में अपना असर दिखाता हुआ दिखाई दे रहा है. इसके साथ ही हिमाचल की तरफ से फिर से मानसून ने राजस्थान का रुख कर लिया है. जिसके कारण अगले 5 दिन राजस्थान में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के 15 जिलों तो वहीं पश्चिमी राजस्थान के 3 जिलों में भीषण बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

राज्य में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होता हुआ दिखाई दे रहा है. पिछले दो दिनों से प्रदेश के कई जिलों में रुक-रुककर हल्की से तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है. इसके साथ ही राजधानी जयपुर समेत लगभग एक दर्जन जिलों में भी रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने 5 दिनों तक राज्य के लगभग डेढ़ दर्जन जिलों में तेज से भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों तक पूर्वी राजस्थान के 15 जिलों कोटा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, बारां, झालावाड़, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, बूंदी, भरतपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, धौलपुर में भीषण बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के तीन जिलों बाड़मेर, जोधपुर और जालोर में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

महिलाओं को सशक्त और बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है मोदी सरकार- स्मृति ईरानी

आखिर कांग्रेस ने अपनाया आरएसएस का रास्ता, बनाया ये प्लान

सीएम बनने के सवाल पर गिरिराज सिंह ने दिया जवाब, कहा- मैं इसके योग्य नहीं

 

 

Related News