महिलाओं को सशक्त और बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है मोदी सरकार- स्मृति ईरानी

महिलाओं को सशक्त और बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है मोदी सरकार- स्मृति ईरानी

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर केन्दीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को कहा है कि वर्तमान सरकार महिलाओं को सशक्त करने और बच्चों के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए पूर्णतः प्रतिबद्ध है. स्मृति ईरानी ने मोदी सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियों को भी गिनाय,  जिसमें उन्होंने महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति और बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न के खिलाफ कानून बनाए जाने का उल्लेख किया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरानी ने 'ऐतिहासिक 100 दिनों' के पूरा होने पर मोदी सरकार को बधाई देते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी नीति, फैसले और योजनाओं के माध्यम से देश के प्रत्येक वर्ग को प्रभावित कर नागरिकों के जीवन को संवारने के लिए काम किया है. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि, पोषण युक्त भारत के लिए पोषण माह, पोक्सो कानून को सख्त बनाना, महिलाओं को तीन तलाक़ से मुक्ति दिलाना, 8 करोड़ उज्ज्वला लाभार्थी बनाना, एक रुपये में सैनिटरी पैड जैसे फैसले नारी शक्ति एवं देश के बच्चों की सुरक्षा को लेकर हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हैं.

वहीं इस मौके पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, ''मोदी सरकार ने 100 दिन में तेजी से निर्णय लिए. इस दौरान जनभागीदारी की कई योजनाएं आरंभ हुई. जिनमें ट्रिपल तलाक़, पोक्सो, समान वेतन, किसानों को सहायता जैसे फैसले शामिल है.' प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि बीते शनिवार इसरो के कार्यालय में पीएम मोदी ने जिस तरह से इसरो प्रमुख को ढाढ़स बंधाया ये मोदी सरकार का मानवीय चेहरा है.

आखिर कांग्रेस ने अपनाया आरएसएस का रास्ता, बनाया ये प्लान

सीएम बनने के सवाल पर गिरिराज सिंह ने दिया जवाब, कहा- मैं इसके योग्य नहीं

बिहार-झारखंड चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, जारी किए ट्रांसफर आदेश