आखिर कांग्रेस ने अपनाया आरएसएस का रास्ता, बनाया ये प्लान

आखिर कांग्रेस ने अपनाया आरएसएस का रास्ता, बनाया ये प्लान

जयपुर: 2019 के लोकसभा चुनाव में शर्मनाक शिकस्त के बाद कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की कोशिश में है. इसके लिए कांग्रेस के रणनीतिकारों ने आरएसएस की राह पर चलने का फैसला लिया है. राजधानी दिल्ली में कांग्रेस की हाई लेवल मीटिंग में आरएसएस की तर्ज पर देशभर में कांग्रेस का संगठन तैयार करने और विशेष प्रशिक्षण प्रोग्राम शुरू करने की रणनीति तैयार हुई है. 

दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बैठक में पार्टी के अग्रिम संगठनों के नेताओं को इस दिशा में कार्य करने के निर्देश जारी किए गए हैं. इस बात की भी संभावना है कि सेवा दल को ही उसके स्वरूप और कार्यप्रणाली में बदलाव कर एक नए संगठन के रूप में तैयार किया जाए. यह संगठन सामाजिक तौर पर ज्यादा सक्रिय रहेगा. 

इस संगठन का उद्देश्य देश भर में कांग्रेस की विचारधारा का प्रचार, प्रसार करने के साथ युवाओं को कांग्रेस के साथ जोड़ना होगा. इसके साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ भी लोगों को तैयार करना होगा. इस संगठन के ढांचे को मजबूती से तैयार करने में कांग्रेस पार्टी बड़ा फंड लगाने पर भी विचार कर रही है अब कांग्रेस अपने संगठन को मजबूत करने के लिए नए सिरे से ट्रैनिंग प्रोग्राम तैयार किया है. 

सीएम बनने के सवाल पर गिरिराज सिंह ने दिया जवाब, कहा- मैं इसके योग्य नहीं

बिहार-झारखंड चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने शुरू की तैयारी, जारी किए ट्रांसफर आदेश

झारखंड में पकड़ बनाने की कोशिश में जदयू, नितीश कुमार ने की शराबबंदी की अपील