वीवो ने लॉन्च किया Z5i स्मार्टफोन, जाने कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन कंपनी वीवो ने अपनी Z सीरीज के तहत एक और स्मार्टफोन वीवो Vivo Z5i लॉन्च कर दिया है। अभी यह फोन सिर्फ चीन में ही लॉन्च किया गया है। बात करें इसके फीचर्स की तो यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा, ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन के फीचर्स हाल ही में भारत में लॉन्च हुए वीवो U20 के जैसे ही हैं। दोनों स्मार्टफोन में बस रैम का अंतर है। वीवो U20 फोन 4GB रैम ऑप्शन के साथ भी आता है जबकि वीवो Z5i सिर्फ 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है| इस फोन की कीमत चीन में 999 युआन यानी लगभग 10,000 रुपये है। बात करें कलर ऑप्शन की तो यह फोन जेड ब्लू और ऑनिक्स ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है। यह फोन चीन अब सेल के लिए उपलब्ध है।

Vivo Z5i फोन में 1080x2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.53 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन 90.3% के स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ आता है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो फोन में ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड Funtouch OS दिया गया है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है जो ड्यूल इंजन फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ मिलेगी। फोन के रिटेल बॉक्स में 18 वॉट का चार्जर दिया जा रहा है। यह फोन सिर्फ एक ही स्टोरेज ऑप्शन 8GB + 128GB के साथ आता है। फोन की मेमरी को 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें Sony IMX499 सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यहां 8 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, Redmi 8 की प्लैश सेल एक बार फिर होगी आयोजित

भारत में आज लॉन्च होगा redmi note 8pro, इन शानदार कलर वेरिएंट के साथ

JioFiber यूजर्स के लिए बुरी खबर, प्रीव्यू ऑफर्स में आया बड़ा बदलाव

Related News