हार के लिए विराट ने बल्लेबाजों को बताया जिम्मेदार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी भारत को 135 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ भारतीय टीम और फैंस का दक्षिण अफ्रीका में 25 साल बाद कोई टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी सपना ही रह गया. मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस हार का जिम्मेदार बल्लेबाजों को ठहराया. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे हासिल करने में भारतीय बल्लेबाजों की हालत ख़राब हो गई और पूरी टीम महज 151 रन पर आल आउट हो गयी. आपको बता दें कि केपटाउन में खेले गए पहले मैच में भी भारत को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है. सेंचुरियन टेस्ट के बाद संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, "हम अच्छी साझेदारियां करने और बढ़त लेने में असफल रहे. हमने अपने आप को मायूस किया. गेंदबाजों ने अपना काम किया, लेकिन बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया. हमने कोशिश की, लेकिन हमारा प्रयास काफी नहीं था, खासकर फील्डिंग में. इसलिए दक्षिण अफ्रीका को जीत मिली."

उन्होंने कहा, "हमने सोचा था कि विकेट फ्लैट है. हमारे लिए यह हैरान करने वाली बात थी. दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में ऑल आउट करने के बाद हमने सोचा था कि हमारे पास बोर्ड पर रन टांगने का अच्छा मौका है, वहां से हमने लय हासिल कर ली थी. हमें वहां से मौका भुनाना चाहिए था. एक समय हम बढ़त लेने की कगार पर खड़े थे, हमें वहां बड़ी साझेदारी करनी थी, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके."

 

गंभीर करेंगे क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन

क्रिकेट में पस्त हॉकी में मस्त, भारत ने जापान को 6-0 से हराया

ब्राजील के स्टार फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो ने लिया संन्यास

 

Related News