क्रिकेट में पस्त हॉकी में मस्त, भारत ने जापान को 6-0 से हराया
क्रिकेट में पस्त हॉकी में मस्त, भारत ने जापान को 6-0 से हराया
Share:

जहाँ एक तरफ दक्षिण अफ्रीका में भारतीय क्रिकेट टीम अपने शर्मनाक प्रदर्शन के लिए आलोचनाओं का शिकार हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ भारत की पुरुष हॉकी टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. बुधवार को खेले गए 4-नेशंस इंविटेशनल टूर्नामेंट में भारत ने जापान को 6-0 से मात देकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया. इस मैच के हीरो रहे विवेक सिंह प्रसाद और दिलप्रीत सिंह. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के लिए दो-दो गोल दागे. गौरतलब है कि दलप्रीत और विवेक ने इस मैच के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना पदार्पण भी किया.

इस मैच में भारत ने शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाए रखा कर मैच के सातवें मिनट में ही भारत के अनुभवी खिलाड़ी रुपिंदर पाल सिंह ने पहला गोल दाग दिया. इसी के साथ टीम को 1-0 की बढ़त मिल गई. इसके बाद अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे विवेक ने 12वें मिनट में एक और गोल कर दिया और टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी.

मैच के दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने अपना आक्रामक रूख नहीं बदला और जापानी खिलाड़ियों को गोल करने का एक भी मौका नहीं दिया. अपन दूसरा गोल करते हुए विवेक ने 28वें मिनट में टीम के लिए तीसरा गोल निकाला. वहीं भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में तीन गोल किए. इसी के साथ भारत ने ये मैच 6-0 से अपने नाम किया.

 

ऑस्ट्रेलियन ओपन : दूसरे दौर के मुकाबले में जीती कैरोलिन वोजनियाकी

अपने गुस्से पर काबू रखें विराट कोहली- पूर्व अफ़्रीकी कप्तान

भारत की पस्त हालत देख गावस्कर ने किया धोनी को याद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -