विजयवाड़ा में हो रही थी भारी मात्रा में तस्करी, इस तरह हुआ खुलासा

विजयवाड़ा: केंद्रीय राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों को विजयवाड़ा में हेरोइन तस्करी मामले की एक कड़ी मिली है. एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, केंद्रीय डीआरआई अधिकारियों द्वारा मुंद्रा पोर्ट, गुजरात में कार्रवाई की गई। जांच के दौरान भारी मात्रा में हेरोइन मिली। कंधार अफगानिस्तान में हसन हुसैन लिमिटेड से 'टैल्कम पाउडर' नाम से हेरोइन का आयात किया गया था। शुरुआत में हेरोइन की कीमत 2500 करोड़ रुपये आंकी गई थी। गहन निरीक्षण के बाद, यह 9,000 करोड़ रुपये होने का निर्धारण किया गया था।

जांच में पता चला कि यह 9,000 करोड़ की हेरोइन अफगानिस्तान से विजयवाड़ा स्थित आशी ट्रेडिंग कंपनी से आयात की गई थी। पुलिस यह जानकर हैरान रह गई कि विजयवाड़ा 9,000 करोड़ रुपये की हेरोइन तस्करी का केंद्र था। पुलिस ने विजयवाड़ा के गड़ियारामवारी स्ट्रीट में आशी ट्रेडिंग कंपनी की पहचान की और कंपनी के प्रतिनिधियों को हिरासत में लिया। आशी ट्रेडिंग कंपनी के प्रतिनिधियों ने गुजरात में डीआरआई अधिकारियों द्वारा जब्त की गई हेरोइन में अपनी संलिप्तता से इनकार किया।

अभी यह पता नहीं चल पाया है कि तस्कर गुजरात से विजयवाड़ा तक आपूर्ति यहां से दक्षिणी राज्यों में लाने की योजना बना रहे हैं या गुजरात से सीधे विजयवाड़ा होते हुए चेन्नई ले जाने की योजना बना रहे हैं। आशी ट्रेडिंग कंपनी के प्रतिनिधि फिलहाल हिरासत में हैं और उनकी जांच की जा रही है। इस बीच, गुंटूर पुलिस ने कुछ दिन पहले सिंथेटिक ड्रग्स ऑनलाइन बेचने वाले एक गिरोह को गिरफ्तार किया था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि जब तक पुलिस और डीआरआई के अधिकारी घटना की गहन जांच नहीं करेंगे तब तक तथ्य सामने नहीं आएंगे।

जगन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आंध्र प्रदेश में शानदार जीत दर्ज की

मूसलाधार बारिश से बेहाल हुए बंगाल के हाल, अगले 24 घंटों तक जारी किया गया भारी बारिश का अलर्ट

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के 'उत्तर-दक्षिण' विभाजन से निपटने के लिए मिशन का किया अनावरण

Related News