पाकिस्तान के खिलाफ विजय शंकर ने रचा एक शानदार रिकॉर्ड

लंदन : भारतीय टीम के ऑलराउंड खिलाड़ी विजय शंकर ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के 22वें मुकाबले में इतिहास रच दिया। वह विश्व कप में पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय जबकि 44 साल के इतिहास में ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने। पाक की पारी के दौरान पांचवें ओवर में गेंदबाजी करने आए शंकर ने इमाम उल हक को पहली गेंद पर ही चलता कर यह उपलब्धि हासिल की। बल्लेबाजी में उन्होंने 15 गेंदों पर नाबाद 15 रन बनाए।

IND VS PAK : भारत की फिर एक बार पाकिस्तान पर विराट विजय 

इस तरह मिला शंकर को मौका 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शंकर से पहले बारमूडा के मलाची जोंस ने 2007 विश्व कप में अपनी पहली ही गेंद पर भारतीय ओपनर रॉबिन उथप्पा को और ऑस्ट्रेलिया के इयान हार्वे ने 2003 विश्व कप में पाकिस्तान के सलीम इलाही को पहली ही गेंद पर पवेलियन भेजा था। यह भी रोचक है कि हार्वे को भी तब चोटिल शेन वॉटसन की ही जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया था। शंकर को चोटिल शिखर धवन की जगह भारतीय अंतिम एकादश में जगह दी गई।

IND VS PAK: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, बड़े स्कोर की ओर अग्रसर भारत

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

इसी के साथ वर्ल्ड कप के 22वें मैच में रविवार को भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हरा दिया। रनों के लिहाज से वर्ल्ड कप में पाक पर भारत की ये सबसे बड़ी जीत है। पिछली बार 2015 में उसने एडिलेड में 76 रन से हराया था। टीम इंडिया ने पाक को वर्ल्ड कप में लगातार 7वीं बार हराया। वर्ल्ड कप में 1992 से दोनों टीमों के बीच मैच खेले जा रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया कभी नहीं हारी। 

विश्व कप मुकाबले में वकार यूनुस ने याद की सचिन की वो पारी, जिसके सामने पूरी पाकिस्तान हारी

भारत-पाक के महामुकाबले से पहले ही टेंशन में इमरान खान, कप्तान सरफ़राज़ को दी ये सलाह

WORLD CUP: भारत-पाक के महामुकाबले को लेकर रोमांच चरम पर, सट्टा बाजार में जमकर बरस रहा धन

Related News