IND VS PAK: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, बड़े स्कोर की ओर अग्रसर भारत

Jun 16 2019 05:50 PM
IND VS PAK: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, बड़े स्कोर की ओर अग्रसर भारत

लंदन: पाकिस्तान के विरुद्ध मैनचेस्टर में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच में टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने धमाकेदार अंदाज में शतक ठोंक दिया है. रोहित ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखियां उधेड़ते हुए अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 24वां शतक जड़ दिया है. यह 2019 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में रोहित शर्मा का दूसरा शतक है. 

इससे पहले उन्होंने साउथ अफ्रीका के विरुद्ध मैच में 122 रनों की शानदार मैच जिताऊ पारी खेली थी. पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में रोहित ने अपना शतक 85 गेंदों में पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े. इसी के साथ ही रोहित शर्मा ने विश्व कप में भारत की ओर से सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. गावस्कर ने 1987 के विश्व कप में न्यूजीलैंड के विरुद्ध नागपुर में 85 गेंदों पर शतक जड़ा था.

विश्व कप में भारत की ओर से सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम है. सहवाग ने 2007 के विश्व कप में बरमूडा के खिलाफ 81 गेंदों पर शतक ठोंक दिया था. विश्व कप में रोहित शर्मा का यह तीसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने इसी विश्व कप में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध और 2015 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के विरुद्ध शतक जड़ दिया था. 

विश्व कप मुकाबले में वकार यूनुस ने याद की सचिन की वो पारी, जिसके सामने पूरी पाकिस्तान हारी

भारत-पाक के महामुकाबले से पहले ही टेंशन में इमरान खान, कप्तान सरफ़राज़ को दी ये सलाह

WORLD CUP: भारत-पाक के महामुकाबले को लेकर रोमांच चरम पर, सट्टा बाजार में जमकर बरस रहा धन