आज उत्तराखंड के कई इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

देहरादून: उत्तराखंड के कुमाऊं तथा गढ़वाल इलाकों में आज भी वर्षा के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ में कुछ क्षेत्रों में तेज गर्जना के साथ सर्वाधिक वर्षा के आसार व्यक्त किए गए हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। देहरादून एवं आसपास के क्षेत्रों में एक या दो दौर की सर्वाधिक वर्षा हो सकती है। वर्षा के पश्चात् ऋषिकेश के रानीपोखरी में देर रात जाखन नदी में पानी फिर बढ़ गया। जिससे आवाजाही बंद हो गई है।

मौसम विभाग के अलर्ट के पश्चात् कलेक्टर डॉ. आर राजेश कुमार ने आपदा प्रबंधन से संबंधित सभी विभागों के अफसरों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने सभी संबंधित विभागीय अफसरों को हालात पर पैनी नजर रखने तथा अपने-अपने इलाकों में उपस्थित रहने की हिदायत दी है। उन्होंने आपदा की सुचना प्राप्त होने पर तुरंत राहत कार्रवाई करने को कहा है।

इसके साथ ही डिप्टी कलेक्टर को अपने अपने इलाकों में रहने तथा क्षेत्रीय लेखपालों से जानकारियां प्राप्त करने की हिदायत दी है। कलेक्टर ने आपदा प्रबंधन में लापरवाही प्राप्त होने पर संबंधित विभागीय अफसरों, कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। देहरादून व आसपास के क्षेत्रों में सोमवार शाम से मंगलवार तड़के तक वर्षा हुई। सोमवार देर रात से वर्षा के पश्चात् प्रातः यमुनोत्री हाईवे धरासू बैंड तथा पालीगाड़ के पास मलबा आने से बंद हो गया था। लगभग तीन घंटे पश्चात् हाईवे को सुचारू कर दिया गया है। किन्तु दलदल के साथ ही पत्थरो के गिरने की वजह से आवाजाही जोखिम भरी बनी हुई है। 

पति संग गोवा में इंजॉय कर रहीं हैं समीरा रेड्डी, मोनोकिनी में आईं नजर

इस राज्य में डेढ़ साल बाद इन कक्षाओं के लिए खुले स्कूल

जानिए श्राद्ध से जुड़े ये 10 जरूरी नियम

Related News