गंगा-जमनी तहजीब की मिसाल, कुँए में गिरी गाय को मुस्लिम युवकों ने निकाला

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में मुस्लिम समुदाय के युवकों ने गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की है। दरअसल, एक गाय यहाँ गहरे कुएं में गिर गई थी। जिसके बाद इन युवकों ने अपनी जान खतरे में डालकर गाय को बाहर निकाला। जानकारी के मुताबिक, रविवार को बल्दीराय थाना इलाके के अतंतरगत आने वाले खनोहा के पारा बाजार में एक शोर सा उठा कि गांव में पुराने अंधे कुएं में एक गाय गिर गई है। 

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस से गठजोड़ करने को पप्पू यादव बेक़रार, पार्टी विलय करने को भी तैयार

इसके बाद बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ कुएं के पास इकठ्ठा होने लगी। लोग गाय को किसी भी तरीके से बाहर निकालने का उपाय सोचने लगे। इसी कश्मकश में कुछ मुस्लिम युवक आगे आए। गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हुए अंधे कुएं में गिरी गाय की जान बचाने के लिए वे कुएं में कूद पड़े। मौके पर उपस्थित सिपाहियों ने भी युवाओं के साथ हाथ बंटाया और फिर रस्से डालकर कुएं में उतरे मुस्लिम युवक ने रस्सी की मदद से घंटों मशक्कत कर के गाय को बाहर निकाला। 

लोकसभा चुनाव: सपना चौधरी ज्वाइन कर सकती हैं कांग्रेस, भाजपा विधायक ने कसा तंज

गाय की जान बचाने के लिए जान हथेली पर रखकर कुएं में उतरने वाले जहीर अहमद गांव में चर्चा का विषय बन गए हैं। वहीं, गाय को सुरक्षित बाहर निकालने में स्थानीय थाने की पुलिस कर्मी के साथ बीडीसी जुनैद अहमद, अय्याज खान, बेचू हाशमी, मोनू, वसीम,चुन्ने समेत कई ग्राम वासियों ने भी सहायता की।

खबरें और भी:-

इस बात को लेकर बेहद नाराज है एचडी कुमारस्वामी

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुलाई आपात बैठक, अयोध्या विवाद पर होगी चर्चा

प्रियंका के ट्वीट का सीएम योगी ने कुछ इस अंदाज में दिया जवाब

 

Related News