नकली TTE बनकर ट्रेन यात्रियों से ठगी करता था शख्स, GRP पुलिस ने ऐसे दबोचा

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में GRP पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो ट्रेनों में TTE बन कर यात्रियों से टिकट काटने के नाम पर पैसे वसूलता था. GRP पुलिस के हत्थे चढ़े इस फर्जी TTE के पास से फर्जी रसीद भी मिली है. अब रेलवे और GRP पुलिस मिलकर फर्जी TTE को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. साथ ही यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह अकेले अपने इस काम को अंजाम दिया करता था या इसके और भी सहयोगी इस काम में शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार, फर्जी TTE के पहनावे को देखकर हर कोई धोखा खा जाता था. वह पहले लोगों से टिकट काटने के नाम पर पैसे वसूलता और फिर ट्रेन से किसी स्टेशन में उतर जाता. इसके बाद में जब असली TTE ट्रेन में आते तो लोग उन्हें बताते कि उनसे तो किसी और TTE ने पैसे लेकर टिकट दे दिया है. जब लगातार इस नकली TTE की शिकायतें मिलने लगीं तो पुलिस अलर्ट हो गई. इस मामले को लेकर रेलवे बोर्ड की टीम ने GRP प्रयागराज से संपर्क करते हुए रविवार को ट्रेन में घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया. GRP ने इस नकली TTE को दबोचने के लिए सिविल ड्रेस में घेराबंदी की. 

दरअसल, वाराणसी से ओखा जाने वाली ट्रेन में फर्जी TTE जब वसूली कर रहा था तभी वहां GRP पुलिस जा पहुंची. उन्होंने उसे 15 हजार 500 रुपये, एक फोन, फर्जी रसीद बुक और फर्जी आईडी कार्ड के साथ गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए नकली TTE का नाम कमला पाल है और वह नंदगंज गाजीपुर का निवासी है. GRP इंस्पेक्टर राममोहन राय के अनुसार, गिरफ्तार किया गया नकली TTE असली ड्रेस पहनकर यात्रियों पर रौब झाड़ कर पैसे वसूलता था.

नशे में धुत पति ने पहले पत्नी से किया झगड़ा, फिर तीनों बच्चों को कुल्हाड़ी से काटकर कुँए में फेंकी लाश

शाहीनबाग़ ड्रग्स केस में एक और आरोपी गिरफ्तार, अब तक NCB ने 5 को दबोचा

प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) नेता ने ओडिशा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया

Related News