अमेरिका की अपील अदालत ने दंगो की जांच के लिए ट्रम्प दस्तावेजों की रिहाई पर रोक लगाई

वाशिंगटन: 6 जनवरी को कैपिटल में  दंगे  की जांच कर रही हाउस सेलेक्ट कमेटी द्वारा मांगे गए डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन के आंकड़ों को अमेरिकी संघीय अपील अदालत ने अस्थायी रूप से रोक दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, डीसी सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स के तीन जजों के पैनल ने अस्थायी रोक  लगाई, जिससे ट्रंप को अपनी कानूनी अपील को आगे बढ़ाने की अनुमति देने के लिए दस्तावेजों को जारी करने में देरी हुई । पैनल ने एक संक्षिप्त आदेश में कहा कि "इस प्रशासनिक रोक  का उद्देश्य अदालत के अधिकार क्षेत्र की रक्षा के लिए (ट्रम्प के) कार्यकारी विशेषाधिकार के दावों को संबोधित करना है और इसे किसी भी तरह से गुण-दोष पर एक सत्तारूढ़ के रूप में नहीं लगाया जाना चाहिए," और इस मामले में मौखिक दलीलें 30 नवंबर को आयोजित की जाएंगी ।

ट्रंप अदालत में रिकॉर्ड जारी करने की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसमें कार्यकारी विशेषाधिकार का इस्तेमाल करने की धमकी दी गई है । राष्ट्रपति जो बिडेन ने दस्तावेजों के हस्तांतरण में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है, जो जांच में अपने राष्ट्रपति के विशेषाधिकार ट्रम्प को प्रभावी ढंग से अलग कर रहा है । अक्टूबर में ट्रंप टीम ने प्रवर समिति और राष्ट्रीय अभिलेखागार के खिलाफ डीसी में जिला अदालत में मुकदमा दायर किया था ।

बड़ी खबर: अब इन वाहनों में भी मिलेगा एयरबैग का फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

जम्मू कश्मीर में मारे गए आतंकियों की हुई पहचान, बड़े कांड को अंजाम देने की फिराक में था रियाज

महिलाओं ने खड़ा किया लिज्जत पापड़ का कारोबार, जानिए सफलता की पूरी कहानी

 

Related News