लोनी केस में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई और 'जय श्रीराम' से जुड़ा है मामला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने लोनी मामले में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपपत्र में 11 लोगों के नाम हैं। हालांकि, चार्जशीट में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता उम्मेद पहलवान का नाम शामिल नहीं है। उसके खिलाफ एक अलग चार्जशीट दाखिल की जाएगी। पहलवान फिलहाल NSA के तहत जेल में बंद है। रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपितों के खिलाफ IPC की धारा 323 (नुकसान पहुँचाना), 504 (शांति भंग करना), 506 (धमकाना), 295A (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाना), 147 (दंगा), 148 (दंगों में घटक हथियार) और 149 (गैर-कानूनी एकत्रीकरण) के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपितों में परवेज गुज्जर और कल्लू गुज्जर का नाम भी शामिल हैं।

यह वही मामला है, जहाँ कई प्रोपेगेंडाबाजों ने यह कहकर फर्जी न्यूज फैलाई थी कि पीड़ित से ‘जय श्री राम’ बुलवाया गया और बाद में उसके साथ मारपीट की गई। बाद में यह पता चला कि यह एक फर्जी न्यूज थी। परवेज गुज्जर ने बताया था कि उसकी पत्नी 6 महीने की प्रेग्नेंट थी। गुज्जर ने अब्दुल समद सैफी से ताबीज ली थी। किन्तु उसके कथित गलत असर से अजन्मे बच्चे की मौत हो गई। परवेज ने बताया कि जब से उसने ताबीज ली थी, तभी से ही उसके साथ गलत होने लगा था। इससे वह आक्रोश हो गया और उसने सैफी की पिटाई कर दी।  

15 जून को गाजियाबाद पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें Altnews के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर, पत्रकार राणा आयूब और अन्य शामिल थे। मामले में Twitter इंक और ट्विटर कम्युनिकेशन्स इंडिया को अपने प्लेटफॉर्म पर फैलाई जा रही फेक न्यूज के विरुद्ध कार्रवाई न करने के लिए आरोपित बनाया गया था।

ओएनजीसी ने वित्त वर्ष 22 के लिए 30,000 करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय की बनाई योजना

होंडा कार अगले महीने से अपने पूरे मॉडल रेंज के वाहनों की बढ़ा सकता है कीमत

इस सप्ताह की शुरुआत में सार्वजनिक पेशकश ने पूंजी बाजार को किया प्रभावित

 

Related News