यूपी MLC चुनाव: समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी ने भरा नामांकन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के दोनों उम्मीदवार अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी ने अपना नामांकन दर्ज कर दिया है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने दोनों प्रत्याशियों पर भरोसा जताते हुए कहा है कि दोनों प्रत्याशी जीत कर सदन में जाएंगे.

अखिलेश यादव का कहना है कि इस बार का चुनाव पहले के मुकाबले अलग होने वाला है. उत्तर प्रदेश के गरीब, किसान, छोटे व्यापारी, छोटे दुकानदार, युवा और महिलाएं-माताएं सभी चुनाव की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि कैसे मौका मिले और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को हटाएं. अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि बीजेपी के कार्यकाल में किसानों से लेकर हर वर्ग के लोग दुखी हैं.

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए 4 नामों का ऐलान किया है. इसमें गुजरात कैडर के पूर्व IAS अधिकारी और एक दिन पहले ही भाजपा में शामिल होने वाले अरविंद कुमार शर्मा का नाम भी शामिल है. शर्मा के साथ ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा और लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को भी प्रत्याशी बनाया गया है.  

यूपी-एमपी में 'शादी करके जबरन धर्म परिवर्तन' के लिए बनाए गए कानूनों की जांच कर रही है गुजरात सरकार

अमित शाह से मुलाक़ात पर बोलीं शताब्दी रॉय, कहा- गृह मंत्री से मिलने में दिक्कत क्या है ?

जापान में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आयोजित किया गया विशेष सम्मेलन

Related News