यूपी-एमपी में 'शादी करके जबरन धर्म परिवर्तन' के लिए बनाए गए कानूनों की जांच कर रही है गुजरात सरकार
यूपी-एमपी में 'शादी करके जबरन धर्म परिवर्तन' के लिए बनाए गए कानूनों की जांच कर रही है गुजरात सरकार
Share:

उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शुक्रवार को कहा, 'गुजरात सरकार उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश द्वारा' 'शादी करके जबरन धर्म परिवर्तन' को रोकने के लिए बनाए गए कानूनों की जांच कर रही है। भाजपा द्वारा शासित उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश, विवाह के माध्यम से या किसी अन्य धोखाधड़ी के माध्यम से धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए धार्मिक स्वतंत्रता कानून लाए हैं। अंतर-विश्वास विवाहों के खिलाफ ये कानून रूपांतरण के लिए एक कथित रणनीति के रूप में लंबी जेल की शर्तों और उल्लंघनकर्ताओं के लिए भारी जुर्माना प्रदान करते हैं।

पटेल ने एक सवाल के जवाब में कहा, कुछ लोग हिंदू लड़कियों को शादी करने के लिए फँसाने या बहकाने या धोखा देते हैं। लेकिन हमने देखा है कि ज्यादातर लड़कियों को इस तरह के कदम उठाने का पछतावा होता है क्योंकि वे और उनके परिवार ऐसी परिस्थितियों में कभी खुश नहीं होते हैं। यह समाज में विभाजन भी पैदा करता है।

पटेल यहां विहिप द्वारा अयोध्या में आगामी राम मंदिर के लिए दान जुटाने के अभियान को शुरू करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सरकारों ने इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए कानून बनाए हैं ताकि विभिन्न समुदायों के बीच तनाव से बचा जा सके।

अमित शाह से मुलाक़ात पर बोलीं शताब्दी रॉय, कहा- गृह मंत्री से मिलने में दिक्कत क्या है ?

जापान में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आयोजित किया गया विशेष सम्मेलन

इंडोनेशिया में बड़े पैमाने पर आया भूकंप, 35 तक पहुंची मरने वालों की संख्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -